भू-स्खलन से Chamba ITI के भवन पर मंडराया खतरा, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

Tuesday, Dec 17, 2019 - 10:06 PM (IST)

चम्बा (सुभाष महाजन): चम्बा जिला की सरकारी आईटीआई के भवन के साथ लगती पहाड़ी से भू-स्खलन होने की वजह से आईटीआई के भवन को पूरी तरह से खतरा पैदा हो गया है। यही नहीं, भवन के साथ-साथ ग्राऊंड को भी खतरा पैदा हो गया है। बता दें कि इस सरकारी आईटीआई में सैंकड़ों छात्र ट्रेनिंग ले रहे हैं और जहां से यह भू-स्खलन शुरू हुआ है वहां पर छात्रावास का भवन भी बना हुआ है। अगर यहां भू-स्खलन होता है तो एक बहुत बड़ा हादसा हो सकता है, जिससे काफी नुक्सान होने की संभावना बनी हुई है लेकिन प्आईटीआई प्रशासन को इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।

जब मीडिया की टीम मौके पर पहुंची तो उसके बाद आईटीआई के प्रिंसीपल विपन शर्मा खुद मौके पर पहुंचे और भू-स्खलन का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने अपने उच्चाधिकारियों को इसके बारे में जानकारी दी। यहां हैरानी की बात अब यह है कि अगर मीडिया की टीम वहां नहीं पहुंचती तो क्या आईटीआई प्रशासन यहां किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा था।

आईटीआई के प्रिंसीपल ने बताया कि उनके ध्यान में भू-स्खलन का मामला नहीं आया था और मीडिया के माध्यम से इस बात पता चला है। उन्होंने वहां जाकर इसका मुआयना किया है। उन्होंने बताया कि जहां से भू-स्खलन शुरू हुआ है वहां छात्रावास का भवन खाली पड़ा हुआ है लेकिन अब विभाग को सूचित कर दिया गया है और जल्द ही यहां सुरक्षा के लिए दीवार लगवा दी जाएगी ताकि कोई नुक्सान न हो पाए।

Vijay