कार में अचानक लगी आग, कार के अंदर था 5 साल का मासूम, खोखा व 2 कारें राख

Sunday, Feb 16, 2020 - 07:44 PM (IST)

चम्बा, (काकू): चम्बा टी.बी. रोग अस्पताल के बाहर एक कार में अचानक आग लग गई। कार में सवार 5 साल के बच्चे को स्थानीय लोगों ने समय रहते सुरक्षित बाहर निकाल लिया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। घटना में एक अन्य कार व चाय का खोखा आग की चपेट में आ गए। इस अग्रिकांड में 2 कारें व एक खोखा जलकर राख हो गया, जिससे लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है। रविवार दोपहर बाद करीब 2 बजे तेलका क्षेत्र के एक व्यक्ति ने अपनी कार टी.बी. अस्पताल के बाहर खड़ी की। वह अपने 5 साल के बच्चे को कार में बिठाकर टी.बी. अस्पताल में दाखिल किसी मरीज का हालचाल पूछने चला गया। अचानक कार में आग लग गई। कार से आग की लपटें उठतीं देख आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। उन्होंने सबसे पहले कार में सवार बच्चे को बाहर निकाला।

देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप ले लिया

इसके बाद फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। उधर, देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप ले लिया और बेकाबू आग ने एक अन्य कार व चाय के खोखे को भी चपेट में ले लिया। वहां और भी वाहन खड़े थे। इससे पहले कि आग की लपटें उन वाहनों तक पहुंचतीं, वहां एकत्रित हुए लोगों ने तुरंत आसपास खड़े वाहनों को हटवाना शुरू कर दिया। इतने में फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने में जुट गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक कारें व खोखा जलकर राख हो गए थे। इस घटना के बाद कुछ समय तक चम्बा-पनेला मार्ग पर वाहनों की कतारें लग गईं। वहीं घटनास्थल पर लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई थी। गनीमत यह रही कि हादसे में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है।

2 बजकर 2 मिनट पर मिली थी आग लगने की सूचना

फायर ऑफिसर चम्बा राजेंद्र चौधरी का कहना है कि 2 बजकर 2 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और समय रहते आग पर काबू पा लिया। इस घटना में 2 कारें व एक चाय का खोखा जलकर राख हो गया है। एस.पी चम्बा डा. मोनिका का कहना है कि पुलिस को आग लगने की सूचना मिली थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

Kuldeep