भालुओं ने हमला कर बुजुर्ग व युवती को किया लहूलुहान

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 04:13 PM (IST)

चम्बा/भरमौर, (विनोद/उत्तम): बीते 24 घंटों के दौरान जिला में भालू द्वारा लोगों पर हमला कर उन्हें लहूलुहान करने के 2 मामले सामने आए। एक मामले में एक व्यक्ति तो एक मामले में युवती शामिल है। पहला मामला उस समय सामने आया जब रविवार सुबह करीब 9 बजे कुनेड़ पंचायत के गांव बगतोट में घर के पास मौजूद खेत में 60 वर्षीय सोभिया राम पुत्र चंद काम कर रहा था तो वहां अचानक एक मादा भालू अपने 2 बच्चों के साथ आ गई और उसने सोभिया राम पर हमला बोल दिया। सोभिया राम मदद के लिए चिल्लाया लेकिन मादा भालू उसे खींच कर करीब 15 से 20 मीटर दूर तक ले गई। मादा भालू के इस हमले में सोभिया राम की आंख, मुंह व बाजू में गंभीर चोट आई। उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर गांव के लोग भागे हुए वहां आ पहुंचे जिस वजह से मादा भालू वहां से अपने बच्चों संग भाग गई। इस मादा भालू के हमले में लहूलुहान हुए सोभिया राम को तुरंत मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा पहुंचाया गया तो साथ ही इस बारे वन विभाग को सूचित किया गया।

मामले की पुष्टि कुनेड़ पंचायत के पूर्व प्रधान भगत सिंह ने की

उधर, अस्पताल में उपचार के लिए सोभिया राम को भर्ती करने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को सूचित किया जिसके चलते पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर घायल व्यक्ति का बयान दर्ज कर लिया तो साथ ही वन विभाग के कर्मचारी ने भी अस्पताल पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी हासिल की। मामले की पुष्टि कुनेड़ पंचायत के पूर्व प्रधान भगत सिंह ने की। दूसरा मामला भरमौर उपमंडल का है। रविवार सुबह अर्की गांव की रहने वाली युवती मीनाक्षी पुत्री सुभाष निवासी गांव अर्की, डाकघर खणी, तहसील भरमौर अपने माता-पिता के साथ घर जा रही थी तो वहां एक मादा भालू अपने 2 बच्चों के साथ अचानक पहुंच गई और उसने युवती पर हमला कर दिया। माता-पिता ने अपनी बेटी को मादा भालू से छुड़ाने के लिए शोर मचाया तो साथ ही मादा भालू पर पत्थरों से हमला बोल दिया।

पुलिस व वन विभाग को इस बारे में जानकारी दे दी गई

 इस पर मादा भालू खुद को तथा अपने बच्चों को खतरे में पाकर वहां से भाग गई। इस हमले में युवती मीनाक्षी बुरी तरह से लहूलुहान हो गई। उसे सिविल अस्पताल भरमौर ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा रैफर कर दिया गया। दोपहर को उसे चम्बा अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसे भर्ती कर लिया गया तो साथ ही पुलिस व वन विभाग को इस बारे में जानकारी दे दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News