चंबा के 3 होनहारों ने पास की JEE Main परीक्षा, जानिए भविष्य का सपना (Video)

Wednesday, May 01, 2019 - 11:19 AM (IST)

कुल्लू/चंबा (दिलीप): चंबा के जनजातीय क्षेत्र पांगी के 3 होनहारों ने जेईई मेन की परीक्षा पास कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। इतना ही नहीं वह भविष्य के लिए बड़ी परीक्षाओं की तैयारी करने में जुट गए हैं। बता दें कि सोमवार देर रात निकले रिजल्ट के बाद तीनों युवाओं में खासा उत्साह है। हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल धर्मशाला के साईस के टॉपर अनिल कुमार ने जेईई मैन की परीक्षा में 95 प्वाइंट 89 मार्क्स लिए और महेन्द्र कुमार 70 प्रतिशत, रमेश ने 69 प्रतिशत हासिल किए। 

अनिल कुमार ने बताया कि पांगी से 3 लोगों ने जेईई मैन की परीक्षा पास की है और इसके बाद 27 मई को जेईई एडवांस की परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके बाद आईआईटी इंजीनियरिंग और यूपीएसई की तैयारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि यूपीएसई में बहुत सारे दोस्त हैं जिससे प्ररेणा मिली है और इसलिए इंजीनियरिंग में पैसे तो बहुत है लेकिन यूपीएसई सिविल सर्विस में रिस्पेक्ट व फेम मिलती है और देश के विकास में लोगों के लिए काम करने का इच्छा है। 

उन्होंने कहा कि इस उपलब्धि के लिए माता पिता का बहुत योगदान है और मैं पांगी का रहने वाला हूं, परिवार के लोग खेतीबाड़ी व मजदूरी करते हैं और पढ़ाई के लिए उन्होंने बहुत योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि परिवार ने हमेशा भरोसा रखा और हमेशा साथ दिया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य खराब होने के बाद भी परिवार ने चिंता की और पढ़ाई के लिए हमेशा प्रोत्साहन देते रहे हैं।

Ekta