PICS : चम्बा, किन्नौर व लाहौल-स्पीति में हल्का हिमपात

Thursday, Jan 19, 2017 - 01:24 AM (IST)

शिमला: प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में बीती देर रात से सुबह करीब 4 बजे तक रुक-रुक कर हल्का हिमपात जारी रहा। इस दौरान चम्बा, किन्नौर व लाहौल-स्पीति में ताजा हिमपात दर्ज किया गया। बुधवार सुबह अधिकतर क्षेत्रों में मौसम सामान्य बना रहा। राजधानी शिमला और इसके आसपास के क्षेत्रों में भी सुबह बादल के साथ हल्की धूप खिली इसके चलते लोगों ने भी राहत महसूस की। मौसम विभाग की मानें तो आगामी 24 घंटों में दूरदराज के क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बर्फबारी होने की संभावना है। इसके अलावा अधिकतर क्षेत्रों में मौसम सामान्य बना रहेगा, वहीं आगामी 24 जनवरी से मौसम में हल्का बदलाव होने की संभावना है जिससे कुछेक क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी व बारिश हो सकती है।

तापमान पर एक नजर
बुधवार को शिमला का न्यूनतम तापमान -0.6, सुंदरनगर 4.4, भुंतर 1.0, कल्पा -7.4, धर्मशाला 6.6, ऊना 6.0, नाहन 3.5, सोलन 1.6, चम्बा 3.9, मनाली -4.0, कांगड़ा व बिलासपुर 6.2, हमीरपुर 7.9 और मंडी का न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया।

क्या कहते हैं मौसम विभाग के निदेशक
मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि आगामी 24 घंटों में दूरदराज के कुछेक क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी होने की संभावना है। हालांकि प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में मौसम सामान्य बना रहेगा। उन्होंने यह भी बताया कि 24 जनवरी से मौसम में हल्का बदलाव होगा और इस दौरान कुछेक क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी व बारिश हो सकती है।