पुलिस ने कसा शिकंजा, शराब पीकर वाहन चलाने वाले 1786 चालकों के काटे चालान (Video)

Monday, Sep 30, 2019 - 03:27 PM (IST)

सोलन (अमित डोभाल) : सोलन पुलिस शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर लगातार शिकंजा कस रही है। इसी कड़ी में पुलिस हर रात शहर के विभिन्न हिस्सों में नाके लगाकर शराब पीकर वाहन चलाने वालों के चालान काट रही है। 1 जनवरी से अभी तक पुलिस शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों पर कार्रवाई करते हुए 1786 चालान कर चुकी है।अहम बात यह है कि इनमें से अधिकतर चालकों को चालान के भुगतान के समयअदालत जुर्माना के आला विभिन्न सजाएं भी सुना चुकी है।

जानकारी के अनुसार पिछले कुछ समय से पुलिसने शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ जबरदस्त अभियान चलाया हुआ है।हिमाचल के प्रवेश द्वार परवाणू, सोलन शहर की विभिन्न सड़कों पर हररात नाका लगता है। इन नाकों पर पुलिस वाहन चालकों की अल्कोहल सेंसर से जांच करती है और शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई करतीहै। इसी कड़ी में सोलन पुलिस शराब पीकर वाहन चलाने वालों के जनवरी सेअभी तक करीब 1786 चालान कर चुकी है।

अहम बात यह है कि इनमें से करीब300 से अधिक चालकों को अदालत चालान का जुर्माना करने के अलावा विभिन्नसजाएं भी सुना चुकी है। जिसके बाद वाहन शराब पीकर वाहन चलाने वाले जागरूकहुए है और पुलिस की सख्ती रंग लाने लगी है। दूसरी ओर ए.एस.पी. शिवकुमार शर्मा ने कहा कि पुलिस शराब पीकर वाहन न चलाने व उससे होनेवाले नुकसान को लेकर जनता को जागरूक भी कर रही है और रात कोनाके लगाकर वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रही है। उन्होंनेकहा कि पुलिस अभी तक ड्रंक एंड ड्राइव के 1786 चालान कर चुकी है।अदालत इनमें से कई वाहन चालकों को अदालत के उठने तक खड़े रहने कीसजा के अलावा अन्य सजाएं भी सुना चुकी है।

Edited By

Simpy Khanna