लोकसभा चुनाव में कांगड़ा जिला के 74 शतकवीर करेंगे मतदान (Video)

Friday, May 17, 2019 - 05:03 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): लोकसभा चुनावों की रणभेरी बज चुकी है। जिला प्रशासन द्वारा चुनावों की तैयारियों को अमलीजामा पहनाया जा चुका है। वहीं यह बताना भी दिलचस्प है कि लोकसभा चुनाव में अन्य मतदाताओं की तरह जिला कांगड़ा के 74 शतकवीर भी वोट डालेंगे। इनमें से सबसे अधिक शतकवीर जिला कांगड़ा की डाडासीबा तहसील के अंतर्गत आते हैं जबकि जसवां तहसील के अंतर्गत मात्र 1 शतकवीर है। कुल 74 शतकवीरों में ऐसे महिला व पुरुष शामिल हैं, जिनकी उम्र 100 या इससे अधिक है। जिला कांगड़ा में 18 तहसीलें हैं तथा यह आंकड़ा विभिन्न तहसीलों से मिली जानकारियों के आधार पर तैयार किया गया है। जिला कांगड़ा के 74 शतकवीर 17वीं लोकसभा के गठन के लिए मतदान करेंगे।

मतदान केंद्र तक लाने और ले जाने का किया विशेष प्रबंध

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डी.सी. कांगड़ा संदीप कुमार ने बताया कि इन सभी मतदाताओं को मतदान के लिए उनके घर जाकर निमंत्रण दिया गया है और इन सभी मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाने और घर वापस पहुंचाने के लिए विशेष रूप से प्रबंध किए हुए हैं।

101 वर्षीय धन्नी देवी ने युवाओं से की ये अपील

धर्मशाला विधानसभा की तंगरोटी पंचायत की 101 वर्षीय धन्नी देवी ने बताया कि वह कई बार मतदान कर चुकी हैं और इस बार भी वह वोट डालेंगी। उन्होंने बताया कि उनके कई काम सरकार ने करवाए हैं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि युवाओं को वोट जरूर डालना चाहिए ताकि उनको नौकरी मिले।

Vijay