हिमाचल का विकास ही नहीं चाहती केंद्र सरकार : प्रकाश चौधरी

Monday, May 14, 2018 - 12:14 AM (IST)

नेरचौक: केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम सरकार शायद हिमाचल का विकास ही नहीं चाहती है। यह बात पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जब सत्ता संभाली थी तो नेरचौक में ई.एस.आई.सी. द्वारा चलाए जाने वाले मैडीकल कालेज एवं अस्पताल को बंद कर दिया और जैसे ही अब प्रदेश में जयराम सरकार ने सत्ता संभाली है। उन्होंने भी अपने 4 महीने के कार्यकाल में सिर्फ तबादलों, विभिन्न विभागों के कार्यालय बंद करने का कार्य किया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार को अभी तक यही समझ नहीं आ रहा है कि वह क्या करे, जिससे उसकी अनुभवहीनता सामने आ रही है।


अदला-बदली की नीति से कार्य न करें मुख्यमंत्री
उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आग्रह किया है कि वे विकास को महत्व देते हुए प्रदेश के हर कोने का एक समान विकास करने का कार्य करें न कि अदला-बदली की नीति से कार्य करें और मंडी जिला को पहली बार मुख्यमंत्री का पद मिला है, जिसके लिए वह बधाई के पात्र हैं लेकिन उन्हें प्रदेश के केंद्र में स्थित मंडी जिला के विकास को एक नई पहचान देने के लिए कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल के मंडी जिला में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा होना प्रदेश के लोगों के लिए सुविधाजनक होगा लेकिन इस कार्य को करने के लिए भी सरकार गंभीर नहीं दिख रही है।


अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए नेर ढांगू उपयुक्त स्थान
उन्होंने कहा कि जिला में नेर ढांगू ही एक ऐसा स्थान है, जहां पर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनना हर लिहाज से सही है। लेकिन केंद्र से आई सर्वे टीम को जिला में करीब आधा दर्जन क्षेत्रों का दौरा करवा सिर्फ  उलझाने का कार्य किया जा रहा है। जिससे साफ  जाहिर हो रहा है कि प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाए जाने की योजना कहीं शगूफा ही साबित न हो जाए।

Vijay