New Year पर दियोटसिद्ध मंदिर में होगा जश्न, प्रसिद्ध गायक कलेर कंठ मचाएंगे धमाल

Sunday, Dec 30, 2018 - 01:46 PM (IST)

बड़सर: बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में नववर्ष की पूर्व संध्या पर कलेर कंठ समेत पंजाब के कई नामी कलाकार बाबा का गुणगान करने सिद्धयोगी की नगरी दियोटसिद्ध आएंगे। नया साल बाबे दे नाल मनाने के लिए हिमाचल के अलावा पंजाब समेत अन्य पड़ोसी राज्यों से नए साल के अवसर पर 31 दिसम्बर व 1 जनवरी को करीब 1 लाख श्रद्धालुओं के यहां पहुंचने के आसार हैं। इस दौरान पंजाब की कई नामी संस्थाओं द्वारा जगराते व भंडारे आयोजित किए जा रहे हैं जो लगातार 2 दिन तक चलेंगे। जालंधर की संस्था किरपा जोगी परिवार द्वारा आयोजित किए जा रहे जगराते में पंजाब के प्रसिद्ध गायक कंठ कलेर व सुक्खा राम सरोआ बाबा बालक नाथ जी का गुणगान करने के लिए दियोटसिद्ध आएंगे। इसके अलावा कई संस्थाओं द्वारा कई जगहों पर श्रद्धालुओं के लिए लंगर लगाए जाएंगे। 

नए साल पर मंदिर की श्रद्धालुओं द्वारा कई क्विंटल ताजे फूलों से सजावट की जाएगी। इस दौरान महंत निवास के समीप एक भव्य जगराता आयोजित होगा। वहीं मंदिर न्यास की सराय नं.-9 में भी जगराता आयोजित किया जा रहा है। इस दौरान दियोटसिद्ध मंदिर के गद्दीनशीन महंत 1008 श्रीश्री राजेंद्र गिरि महाराज के निवास पर भी कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। महंत निवास पर नववर्ष पर श्रद्धालुओं को नाम दान दिया जाएगा। नाम दान दीक्षा में हजारों अनुयायियों द्वारा महंत राजेंद्र गिरि जी महाराज से नाम दान लिया जाएगा तथा संगत दर्शन कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। 

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर ट्रस्ट के चेयरमैन व एस.डी.एम. बड़सर विशाल शर्मा द्वारा तैयारियों को लेकर कर्मचारियों को निर्देश जारी किए गए हैं। इस दौरान होने वाले कार्यक्रमों के बारे में एस.डी.एम. विशाल शर्मा ने बताया कि मंदिर न्यास द्वारा नववर्ष के समारोह के दृष्टिगत मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए गए हैं, वहीं मंदिर की व्यवस्थाओं को लेकर भी न्यास के पुख्ता प्रबंध हैं।

Ekta