शोपीस बने हमीरपुर बस स्टैंड पर लगे CCTV कैमरे, खतरे में यात्रियों की सुरक्षा

Wednesday, Dec 18, 2019 - 12:11 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर) : हमीरपुर बस अड्डे पर सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए सीसीटीवी कैमरे मात्र शोपीस बन कर रह गए हैं और सुरक्षा को लेकर तीसरी आंख से की जा रही रिकार्डिंग मात्र औपचारिकता साबित हो रही है क्योंकि पिछले कुछ महीनों से सीसीटीवी कैमरों के खराब पड़े हुए हैं। जानकारी के अनुसार बस अडडा परिसर के अंदर और बाहर छह कैमरे लगाए गए है लेकिन इनमें से कोई भी कैमरा सही रिकार्डिंग नहीं कर रहा है जिससे बस अडडा पर तीसरी आंख का पहरा ना मात्र ही है।

गौरतलब है कि हमीरपुर बस अड्डे में दिन-रात हजारों की तादाद में यात्री आवाजाही करते है और लोगों की भीड़ जमा रहती है। ऐसे में खराब पडे सीसीटीवी कैमरों के जिम्मे छोडी हुई सुरक्षा व्यवस्था में भारी चूक हो रही है। कई बार लोगों के सामान गुम होने की सूरत में या फिर किसी दूसरी बड़ी घटना के लिए सीसीटीवी कैमरों की मदद काम आ सकती है लेकिन सीसीटीवी कैमरों में घटिया क्वालिटी होने से विभागीय प्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे है। जिसे लेकर स्थानीय लोगोंने भी गहरा रोष व्यक्त किया है।

 हमीरपुर बस अडडा प्रभारी बस अड्डे पर लगाए गए कैमरों की क्वालिटी पर कुछ नहीं बता पाए और इतना ही कहा कि अभी और पांच कैमरे बस स्टैंड में लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जल्द ही खराब हो रहे सीसीटीवी कैमरों की रिपेयर करवाई जाएगी।

Edited By

Simpy Khanna