गुडिय़ा न्याय मंच सीबीआई कार्यालय का करेगा घेराव

Sunday, Nov 19, 2017 - 08:02 PM (IST)

शिमला:  गुडिय़ा न्याय मंच ने गुडिय़ा को न्याय दिलाने के लिए सीबीआई कार्यालय का घेराव करने का फैसला दिया है। मंच अपनी नाराजगी जताने के लिए 21 नवंबर को सीबीआई कार्यालय शिमला को घेराव करेगा। मंच सह संयोजक विजेंद्र मेहरा ने कहा, गुडिय़ा को न्याय दिलवाने के लिए संघर्ष तेज किया है। 

उन्होंने शहर की सामाजिक संस्थाओं से गुडिय़ा न्याय मंच के साथ मिलकर लड़ाई में साथ देने का आह्वान किया है। उन्होंने प्रदेश पुलिस के बाद सीबीआई की कार्रवाई पर भी सवाल खड़ किए हैं और असंतोष जताया है। उन्होंने आगे कहा, साढ़े चार माह के बाद भी गुडिय़ा के बलात्कारियों और उसकी हत्या करने वालों का कोई सुराग नहीं लग पाया है। पुलिस और सीबीआई की लापरवाही से कोर्ट में आज तक चालान पेश नहीं किया जा सका है। गुडिय़ा के कातिल आज भी आजाद हैं और मर्जी की जिंदगी जी रहे हैं। मेहरा ने कहा कि सीबीआई की ज्यादातर कार्रवाई क्राइम स्पॉट के बजाए शिमला से चलती रही है। 

ऐसे में जनता का विश्वास सीबीआई से उठ रहा है। उनका कहना था कि सीबीआई कि कार्यप्रणाली एक कठपुतली जैसी ही प्रतीत हो रही है और मात्र एक औपचारिकता बन कर रह गई है। उन्होंने कहा कि सीबीआई इस दिशा में कुछ भी ठोस नहीं कर पाई है। गुडिय़ा के कातिलों को बचाने के लिए राजनेताओं, अफसरशाही व अमीरों की तिकड़ी काम कर रही है और विभिन जांच एजेंसियां भी उनके रुतबे व रसूख से प्रभावित रही हैं। इसका सबसे जीता  जागता उदाहरण पुलिस हिरासत में सूरज का मर्डर है। मंच ने सीबीआई को चेतावनी दी है कि शीघ्र ही गुडिय़ा केस में कुछ न हुआ तो मंच सड़कों पर उतरेगा व आंदोलन का रास्ता अपनाएगा।