रिश्वत के आरोपी कर्मचारियों से CBI ने की पूछताछ

Thursday, Mar 02, 2017 - 08:43 PM (IST)

सोलन: सी.बी.आई. द्वारा सोलन के चंबाघाट स्थित एम.एस.एम.ई. में रिश्वत के मामले में पकड़े गए आरोपी अधिकारियों सहित स्टाफ के अन्य कर्मचारियों से करीब 18 घंटे तक पूछताछ की। पूरी रात सी.बी.आई. की टीम कार्यालय में डटी रही और मामले में अलग-अलग कर्मचारियों से कई जानकारियां हासिल कीं। इसके अलावा अब गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी अधिकारियों को सस्पैंड करने की तैयारी भी शुरू हो गई है। सी.बी.आई. हिरासत में रहने व रिश्वत के आरोपों के बाद अब उच्च अधिकारी दोनों कर्मचारियों को निलंबित करने की कार्रवाई में जुट गए हैं। एम.एस.एम. ई. के निदेशक ने भी मामले की रिपोर्ट दिल्ली स्थित विभाग के  आयुक्त कार्यालय को भेज दी है ताकि विभाग के उच्च अधिकारी आगामी कार्रवाई कर सकें।

25 हजार रुपए रिश्वत लेने के आरोप में हैं गिरफ्तार
जानकारी के अनुसार सी.बी.आई. की टीम ने यहां पर बुधवार को छापा मारकर 2 अधिकारियों को 25 हजार रुपए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था जिसके बाद टीम ने दोनों अधिकारियों के घरों की भी जांच की। टीम करीब 2 बजे से कार्रवाई में जुट गई और वीरवार सुबह करीब 8 बजे तक सी.बी.आई. के कर्मचारी मामले में विभाग के अन्य कर्मचारियों से भी पूछताछ में जुटे रहे। पूरी कार्रवाई के दौरान कार्यालय के एक अलग कमरे में रिश्वत के आरोपी दोनों अधिकारियों को बिठाया गया था। 

बद्दी के एक उद्योगपति ने की थी शिकायत
बता दें कि बद्दी के एक उद्योगपति ने सी.बी.आई. में यह शिकायत की थी कि असैसमैंट रिपोर्ट को लेकर सहायक निदेशक व निरीक्षक उनसे रिश्वत मांग रहे हैं जिसके बाद टीम ने ट्रैप प्लान के तहत यह कार्रवाई की। एम.एस.एम.ई. के निदेशक सी.वी. श्राफ ने कहा कि मामले की रिपोर्ट आयुक्त कार्यालय दिल्ली को भेज दी गई है।