गुड़िया मामले में CBI का बड़ा दावा, 25 अप्रैल से पहले आरोपी के नाम का होगा खुलासा (Video)

Thursday, Mar 29, 2018 - 12:43 PM (IST)

शिमला (राजीव): बहुचर्चित कोटखाई गैंगरेप व मर्डर केस में गुरुवार को सुनवाई हुई। सीबीआई ने कोर्ट को सील बंद लिफाफे में स्टेटस रिपोर्ट पेश की। बुधवार को सीबीआई के पास कुछ फोरेंसिक टेस्ट की रिपोर्ट आई थी जिसे उसी दिन कोर्ट में पेश किया गया।  कोर्ट ने अब इस मामले की सुनवाई 18 अप्रैल के बजाय 25 अप्रैल तक टाल दी है। कोर्ट ने सीबीआई निदेशक को चार हफ्ते की छूट दी है। 


जानकारी के मुताबिक कोर्ट ने सीबीआई निदेशक को 9 मई को पेश होने को कहा है। सीबीआई के एडवोकेट अंशुल बंसल ने दावा किया है कि 25 अप्रैल से पहले गुड़िया रेप एंड मर्डर केस में आरोपी के नाम का खुलासा होगा। गुड़िया के असली गुनहगार सलाखों के पीछे होंगे। सीबीआई के हाथ बड़े सुराग लगे हैं। चीफ जस्टिस संजय करोल और जस्टिस संदीप शर्मा ने सीबीआई को 25 अप्रैल तक फ्रेश स्टेटस रिपोर्ट पेश करने को कहा है। 

उल्लेखनीय है कि इस मामले में सी.बी.आई. अब तक 9वीं स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट में पेश कर चुकी है। पिछले साल 2 अगस्त, 2017 को सी.बी.आई. ने अपनी पहली स्टेटस रिपोर्ट पेश की थी। 18 जुलाई को सी.बी.आई. को गुडिय़ा केस की जांच सौंपी गई थी। तब से लेकर अभी तक सी.बी.आई. के हाथ इस मामले में कोई पुख्ता सबूत नहीं लगे। अभी तक गुड़िया के कातिलों का खुलासा नहीं हो पाया है। हालांकि लॉकअप हत्याकांड में सी.बी.आई. ने आई.जी., एस.पी. सहित 9 पुलिसवालों को गिरफ्तार किया था जोकि न्यायिक हिरासत में चल रहे हैं।

Punjab Kesari