वनरक्षक होशियार सिंह की मौत मामले में CBI की बड़ी कार्रवाई, 3 गिरफ्तार

Tuesday, Jul 31, 2018 - 01:49 PM (IST)

शिमला (राजीव): करसोग वनरक्षक होशियार सिंह की मौत के मामले से जुड़े अवैध कटान में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई सामने आई है। उन्होंने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई इनको शिमला ले आई है। यहां रिपन अस्पताल में इनको मैडिकल के लिए लाया गया। जिसके बाद उन्हें सीबीआई दफ्तर ले जाया गया। बताया जा रहा है कि सीबीआई मंगलवार ही इन्हें कोर्ट में पेश करेगी और रिमांड पर ले सकती है। 


बताया जाता है कि सीबीआई ने सोमवार को ही इन्हें अवैध कटान के मामले में करसोग क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। लेकिन इनका होशियार सिंह की हत्या में कोई हाथ है या नहीं। यह पूछताछ के दौरान खुलासा होगा। उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने 26 अक्टूबर को हत्या, अवैध कटान व लकड़ी चोरी करने के संबंध में तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए थे। इस संबंध में एसआइटी गठित की गई थी, जिसका मुखिया डीएसपी रैंक के अधिकारी थे। सीबीआई पिछले 9 महीने से इस मामले की जांच कर रही है और इस  दौरान टीम कई बार मौके पर गई।  


ये था मामला 
करसोग की सेरी कतांडा बीट के वनरक्षक होशियार सिंह का शव 9 जून, 2017 को जंगल में देवदार के पेड़ से उल्टा लटका हुआ शव बरामद हुआ। हालात को देखते हुए पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया। उसी दिन पुलिस ने मौके से बैग भी बरामद किया था। बैग की तलाशी दूसरे दिन ली गई, जिसमें सुसाइड नोट मिला। इसके आधार पर हत्या का मामला आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा-306 में बदल दिया। इससे लोग पुलिस के खिलाफ सड़कों पर उतर गए थे।  बाद में प्रदेश हाईकोर्ट के आदेश पर जांच सीबीआइ को सौंपी गई। सीबीआई ने 26 अक्टबूर, 2017 को तीन अलग-अलग केस दर्ज किए थे। 9 महीने की जांच के बाद यह गिरफ्तारियां की गईं।
 

Ekta