रिश्वत कांड में बद्दी के 2 और अधिकारियों पर CBI की नजर, हो सकती है पूछताछ

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2017 - 11:36 PM (IST)

सोलन: सी.बी.आई. की रडार पर बद्दी के 2 और अधिकारी हैं। रिश्वत के आरोप में पकड़े गए संयुक्त निदेशक तिलकराज शर्मा के समय में ही इनकी तैनाती बद्दी में ही होती थी। बद्दी से तिलकराज शर्मा का तबादला होते ही इन दोनों अधिकारियों के भी तबादले हो जाते थे और उनके बद्दी में आते ही यह अधिकारी अपना तबादला कर वहां पहुंच जाते थे। सी.बी.आई. 5 लाख रुपए की रिश्वत मामले में इन दोनों अधिकारियों से भी पूछताछ कर सकती है। 

फरवरी, 2012 में एक-दूसरे के संपर्क में आए अधिकारी
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उद्योग विभाग के बद्दी स्थिति कार्यालय में सदस्य सचिव के रूप में तिलकराज शर्मा ने सितम्बर, 2004 में ज्वाइन किया था। वह इस पद पर दिसम्बर, 2008 तक रहे। इसके बाद इसी कार्यालय में फरवरी, 2011 से अप्रैल, 2011 तक उपनिदेशक रहे। उन्होंने फरवरी, 2012 में तीसरी बार बद्दी कार्यालय में उपनिदेशक के रूप में ज्वाइन किया। इस दौरान ही यह तीनों अधिकारी एक-दूसरे के संपर्क में आए होंगे क्योंकि यह सभी उस समय संबंधित विभागों में बद्दी में तैनात थे। 

ज्वाइन करते ही पहले एक अधिकारी का बद्दी के लिए तबादला
जुलाई, 2013 में तिलकराज शर्मा की ट्रांसफर होते ही इन अधिकारियों की भी ट्रांसफर हो गई। अक्तूबर, 2015 में तिलकराज शर्मा ने बद्दी में संयुक्त निदेशक के रूप में ज्वाइन किया। उनके ज्वाइन करते ही पहले एक अधिकारी का बद्दी के लिए तबादला हुआ फिर कुछ महीने बाद वर्ष 2016 में दूसरे अधिकारी की भी बद्दी के लिए ट्रांसफर हो गई। पिछले एक-डेढ़ वर्ष ये तीनों अधिकारी बद्दी में अपनी सेवाएं दे रहे थे लेकिन अब एक अधिकारी के रिश्वत के आरोप में पकड़े जाने के बाद इन अधिकारियों पर भी पूछताछ की तलवार लटक गई है।  

उद्योग विभाग के कर्मचारी से लगातार तीसरे दिन पूछताछ 
सी.बी.आई. ने बद्दी स्थित उद्योग विभाग के कर्मचारी से लगातार तीसरे दिन भी पूछताछ की है। रिश्वत को लेकर शिकायतकर्ता और आरोपी अशोक राणा के बीच टैलीफोन पर हुई बातचीत में इस कर्मचारी का भी नाम आया है। सी.बी.आई. ने अपने चंडीगढ़ कार्यालय में यह पूछताछ की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News