नेरचौक से हमीरपुर ड्रोन के जरिए अवैध रूप से पहुंचाई जा रहीं थीं दवाइयां, मामला दर्ज

Tuesday, Mar 19, 2024 - 07:20 PM (IST)

हमीरपुर (पुनीत): ड्रोन के जरिए अवैध रूप से जिला मंडी के नेरचौक से हमीरपुर शहर में दवाइयों की सप्लाई करने के मामले में पुलिस ने कांगड़ा निवासी एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सदर पुलिस ने बिना अनुमति के ड्रोन का संचालन करने पर इस मामले में कार्रवाई की है तथा इसमें अन्य लोगों के संलिप्त होने की भी सूचना बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार मामले से पर्दा तब उठा जब 18 मार्च को शहर के नजदीक गाहलियां गांव में एसडी पब्लिक स्कूल के पास लोगों ने एक ड्रोन के गिरे होने की सूचना पुलिस को दी।

परमिट व अनुमति पत्र पेश नहीं कर पाया व्यक्ति
सूचना मिलते ही हमीरपुर थाना प्रभारी हरीश गुलेरिया जब पुलिस टीम के साथ गाहलियां गांव में मौके पर पहुंचे तो लोगों ने उन्हें बताया कि वहां गिरे हुए ड्रोन को अभिषेक नामक व्यक्ति अपने साथ गांव घनाल स्थित अपने निवास स्थान पर लेकर चला गया है। इस सूचना के आधार पर पुलिस टीम गांव घनाल पहुंची, जहां स्थानीय वार्ड पंच व स्थानीय निवासियों की मौजूदगी में अभिषेक निवासी गांव बुशहरा डाकघर रैत तहसील शाहपुर जिला कांगड़ा के किराए के मकान की तलाशी ली तो वहां एक ड्रोन पाया गया। जब पुलिस टीम ने अभिषेक से संबंधित ड्रोन के दस्तावेज मांगे तो वह ड्रोन के संबंध में कोई भी कानूनी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में अभिषेक ने बताया कि वह ड्रोन द्वारा नेरचौक के दवाई विक्रेताओं से हमीरपुर के लिए दवाइयों की आपूर्ति करता है परंतु ड्रोन के आवागमन से संबंधित कोई भी परमिट व अनुमति पत्र उसके पास नहीं है।

4-5 महीनों से अवैध रूप से किया जा रहा था संचालन : एसपी
एसपी हमीरपुर पदम देव ने पुष्टि करते हुए बताया कि उक्त व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि उक्त व्यक्ति पिछले 4-5 महीनों से इस ड्रोन का अवैध रूप से संचालन कर रहा था तथा इस कार्य के लिए उक्त व्यक्ति ने एक स्थानीय व्यक्ति के मकान का लैंटर किराए पर ले रखा था। इस कार्य में कुछ और लोगों की संलिप्तता भी पाई जा रही है, जिसकी छानबीन जारी है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay