विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Jun 29, 2021 - 10:16 PM (IST)

रिवालसर (ब्यूरो): विदेश भेजने के नाम पर बल्ह क्षेत्र के करीब 16 बेरोजगार लोगों से करीब 7 लाख 52 हजार रुपए की ठगी करने के आरोप में 2 व्यक्तियों के विरुद्ध बल्ह थाना में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता राम सिंह पुत्र नागनू राम गांव भ्यारटा डाकघर चुनाहन तहसील बल्ह जिला मंडी ने पुलिस को दी शिकायत में परवेज खान पुत्र मेहरदीन मकान नंबर-56 धोलरा रोड वार्ड नंबर-9 डियारा सैक्टर बिलासपुर तथा हरदेव सिंह पुत्र कर्म सिंह गांव बरसोला, डाकघर चोर सिधमा जिला गुरदासपुर (पंजाब) पर उक्त ठगी करने का आरोप लगाया है।

उसने बताया कि वर्ष 2018 में आरोपियों ने उसे, उसके रिश्तेदारों व गांव के 15 बेरोजगार लोगों को ईराक की एक तेल खदान में नौकरी दिलाने का झांसा दिया। आरोपियों ने पहले हवाई जहाज की टिकट के नाम पर प्रति व्यक्ति 30 हजार रुपए लिए और उसके बाद उन्हें दिल्ली बुलाकर मेडिकल के नाम पर सभी से 17-17 हजार रुपए वसूले तथा भरोसा दिया कि एक सप्ताह बाद उनकी ईराक के लिए फ्लाइट हो जाएगी लेकिन कुछ दिनों बाद आरोपियों के फोन नंबर स्विच ऑफ हो गए।

करीब डेढ़ वर्ष बाद जैसे-तैसे उन्होंने परवेज खान को बिलासपुर में दबोचा तो उसके बाद दोनों पक्षों के बीच वर्ष 2020 में पैसा वापस करने के लिए न्यायालय में एक समझौता हुआ, जिसमें आरोपियों की ओर से 3 लाख 47 हजार रुपए का एक चैक दिया गया लेकिन बैंक खाते में पैसा न होने के कारण चैक बाऊंस हो गया। इस संबंध में हाल ही में ठगी के शिकार हुए लोगों ने पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री से फरियाद लगाते हुए अपना दुखड़ा सुनाया था, जिस पर उन्होंने न्याय का भरोसा दिया है। मामले की पुष्टि डीएसपी मंडी अनिल पटियाल ने की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News