हमीरपुर छात्रा मारपीट मामला: टीचर पर SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज

Monday, Aug 26, 2019 - 02:49 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): हमीरपुर जिला के प्राथमिक स्कूल अमनेड में नन्हीं छात्रा की पिटाई करने और जातिसूचक मामले में पुलिस ने एससी एसटी एक्ट के तहत महिला अध्यापक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि प्राथमिक स्कूल में पढाने वाली महिला अध्यापिका के द्वारा बार-बार बच्चों को जातिसूचक शब्दों से पुकारा जाता रहा है और हद तो तब हो गई कि जब अध्यापिका ने बड़ी बेरहमी से नन्हीं बच्ची की पिटाई कर दी।

यह था मामला

जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों पहले राजकीय प्राथमिक पाठशाला अमनेड की महिला अध्यापकों ने बच्चों के साथ पिटाई की और जातिसूचक शब्दों से भी मजाक उडाया। जब परिजनों ने अध्यापिका से बात करनी चाही तो परिजनों को भी अध्यापिका ने जातिसूचक शब्द कह कर बदमीजी की। जिस पर परिजनोंने इसकी शिकायत पुलिस थाना हमीरपुर में की थी और पुलिस ने भी पूरी जांच करने के बाद महिला अध्यापिका के खिलाफ एसएसी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

चैथी कक्षा में पढने वाली नन्हीं बच्ची ने बताया कि स्कूल में पढाने वाली अध्यापिका पिटाई करती है और पिटाई के दौरान गले में भी निशान पडे है। एक अन्य बच्चे ने बताया कि अध्यापिका ने छाती पर लात मारी और अध्यापिका कहती है कि बालों में शैंपू करके क्यों नहीं आते हो। वहीं बच्ची की माता संतोष कुमारी ने बताया कि बच्ची को स्कूल में पीटा गया है और अध्यापिका ने जातिसूचक शब्दों से भी पुकारा है। उन्होंने मांग की है कि अध्यापिका पर कडी कार्रवाई की जाए।
इस मामले पर डीएसपी हितेश लखनपाल ने बताया कि प्राथमिक स्कूल अमनेड में बच्चों की पिटाई और जातिसूचक शब्द कहने के मामले में पुलिस ने आरोपी अध्यापिका के खिलाफ एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है और जल्द आरोपी अध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि आरोपी अध्यापिका के खिलाफ 506 आईपीसी, जूबेनाईल एक्ट और एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Edited By

Simpy Khanna