महिला के नग्र अवस्था में मिले शव की गुत्थी सुलझी, हत्यारा 2 दिन के रिमांड पर

Tuesday, Jun 27, 2017 - 11:52 PM (IST)

चम्बा: चुराह की सपरोठ पंचायत में बीते सोमवार को महिला के नग्र अवस्था में शव मिलने की गुत्थी को पुलिस ने लगभग सुलझा लिया है। एस.पी. चम्बा डा. विरेंद्र तोमर ने बताया कि पुलिस ने सोमवार को ही आरोपी व्यक्ति दलीप सिंह पुत्र प्रकाश चंद निवासी गांव असूंड को शक के आधार पर गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने मौके से एक डंडा व महिला की चुन्नी के साथ 2 जगहों पर खून के निशान पाए थे। स्थानीय लोगों से की गई पूछताछ के आधार पर आरोपी को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था, जिसने पूछताछ के दौरान जुर्म को कबूल लिया। पुलिस ने आरोपी व्यक्ति के कपड़ों को अपने कब्जे में ले लिया है, जिनमें खून के धब्बे लगे हैं।

29 जून तक पुलिस हिरासत में भेजा आरोपी
पुलिस को फिलहाल अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आरोपी ने उक्त महिला की हत्या क्यों की, इसलिए पुलिस ने आरोपी को मंगलवार को अदालत के समक्ष पेश किया, जहां उसे 29 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। अब पुलिस हत्या के कारणों का पता लगाने का प्रयास करेगी। वहीं महिला के शव का पोस्टमार्टम प्रक्रिया भी करवा लिया गया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट 29 जून को पुलिस को मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के साथ दुष्कर्म होने की बात सामने नहीं आती है तो पुलिस डी.एन.ए. प्रोफाइलिंग प्रक्रिया को भी अमल में ला सकती है।

डंडे पर भी लगा हुआ है खून
एस.पी. चम्बा ने बताया कि मौके पर जो डंडा बरामद हुआ है, उस पर भी खून लगा हुआ पाया गया है तो साथ ही जब आरोपी उक्त डंडे को लेकर गांव से गुजरा था तो उस दौरान लोगों ने उसे देखा था। इसी जानकारी के आधार पर आरोपी के घर पर जब पुलिस ने सोमवार को दबिश दी तो वह घर में सोया हुआ मिला। उन्होंने बताया कि पुलिस को यह जानकारी भी मिली है कि जिस दिन उक्त महिला की हत्या हुई उस दिन आरोपी नशे में था।  इस मामले की जांच का जिम्मा एस.एच.ओ. तीसा अजय कुमार को सौंपा गया है।