विस्फोटक से घायल गाय के मामले ने पकड़ा तूल, सबूत जुटाने खुद मौके पर पहुंचे DSP

Saturday, Jun 06, 2020 - 07:00 PM (IST)

झंडूता (ब्यूरो): झंडूता पुलिस थाना के तहत डाहड में विस्फोटक सामग्री से घायल हुई गाय के मामले ने तूल पकड़ लिया है। यह घटना गत 25 मई की बताई जा रही है। केरल में हथिनी की मौत के मामले के तूल पकड़ने के बाद जिला में इस मामले के ज्यादा बढ़ने की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन ने छानबीन शुरू कर दी है। इस मामले का वीडियो गत दिन सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ, जिसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया तथा शनिवार को डीएसपी बिलासपुर संजय शर्मा ने पुलिस टीम व पंचायत प्रतिनिधियों के साथ घटना स्थल का दौरा किया और साक्ष्य जुटाए। पुलिस द्वारा मौके से जुटाए गए साक्ष्यों को फोरैंसिक लैब भेजा जा रहा है।

जानकारी के अनुसार इस मामले की रिपोर्ट थाना झंडूता में गत 26 मई को दर्ज हुई है। यह शिकायत ग्राम पंचायत डाहड के उपप्रधान चंद्रशेखर ने दर्ज करवाई थी। पुलिस को दी गई शिकायत में उपप्रधान चंद्रशेखर ने कहा है कि 25 मई रात को करीब सवा 8 बजे उसे डाहड निवासी गुरदयाल का फोन आया कि उसने अपनी गाय को चरने के लिए घर के समीप छोड़ रखा था तथा घर से करीब 20 मीटर की दूरी पर एक धमाका हुआ। धमाके की आवाज सुनकर जब वह मौके पर पहुंचा तो उसकी गाय का जबड़ा काफी जख्मी था।

उपप्रधान के मुताबिक इसकी सूचना उसने ग्राम पंचायत की प्रधान इंद्रा चंदेल को दी तथा थाना झंडूता को भी फोन किया। गाय के मालिक ने इस मामले को लेकर अपने पड़ोसी पर शक जाहिर किया है। वहीं संभावना जताई जा रही है कि यह घटना जंगली जानवरों को मारने के लिए जमीन पर छिपाकर रखे गए विस्फोटक से हुई है। हालांकि इसका खुलासा पुलिस की जांच के बाद ही होगा। जानकारी के अनुसार गाय अब ठीक है तथा उसने एक बछड़े को जन्म दिया है। डीएसपी ने घायल गाय का भी निरीक्षण किया है।

डीएसपी ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है तथा मौके से कुछ साक्ष्य जुटाए गए हैं जिन्हें जांच के लिए फोरैंसिक लैब भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि यदि किसी ने शरारत की है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि थाना झंडूता में मामला दर्ज कर लिया गया है तथा मामले की छानबीन की जा रही है।

Vijay