टैंक में डूबकर बच्चे की मौत का मामला : टैंक बनाने वाले पर गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज

Thursday, Jul 25, 2019 - 10:55 PM (IST)

कांगड़ा (कालड़ा): कांगड़ा थाना के तहत गांव घुरकड़ी में 23 जुलाई को पानी के टैंक में डूबने से बच्चे की मौत के मामले में पुलिस ने टैंक का निर्माण करने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 304ए के तहत गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। बता दें कि निकटवर्ती गांव घुरकड़ी में अपनी मां के साथ ननिहाल आए 6 वर्षीय स्पर्श चौधरी पुत्र सुरेंद्र कुमार निवासी भनियारकड़ की पानी के टैंक में डूबने से मौत हो गई थी।

सिंचाई के लिए बनाया गया था टैंक

कांगड़ा पुलिस ने अपनी छानबीन और बच्चे के पिता की शिकायत के आधार पर पानी के टैंक का निर्माण करवाने वाले अज्ञात व्यक्ति को बच्चे की मौत का जिम्मेदार मानते हुए गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। डी.एस.पी. विनोद धीमान ने मामला दर्ज किए जाने की पुष्टि की है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया, जिन्होंने बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस जांच में सामने आया है कि पानी का 10 गुणा 7 फुट का टैंक खेतों में सिंचाई के लिए बनाया गया था और पानी से भरे टैंक को खुला ही छोड़ दिया गया था।

पुलिस के सामने ये हैं सवाल

इस घटना में पुलिस के समक्ष सबसे बड़ा सवाल यह है कि बच्चा पानी केटैंक के पास कैसे पहुंचा जबकि टैंक के चारों ओर लगभग 3 फुट की दीवार बनी है और 6 वर्षीय बच्चे की लंबाई लगभग 3 फुट ही थी। पुलिस यह जांच कर रही है कि बालक अपनी लंबाई के समान दीवार को कैसे पार कर गया और पानी से भरे टैंक को ऊपर से खुला क्यों छोड़ा गया था। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि यह टैंक क्या किसी सरकारी सहायता व विभागीय स्वीकृति से बनाया गया है और इसके निर्माण में मापदंडों का ध्यान रखा गया है या नहीं।

Vijay