कोरोना पॉजीटिव को दोस्तों के साथ पार्टी करना पड़ा महंगा, हत्या के प्रयास का मुकद्दमा दर्ज

Tuesday, May 12, 2020 - 08:22 PM (IST)

चम्बा (ब्यूरो): सोलन जिला के बद्दी से अपने घर लौटकर दोस्तों के साथ पार्टी करने वाले उपमंडल सलूणी के कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति के खिलाफ पुलिस ने हत्या के प्रयास का मुकद्दमा दर्ज किया है। मामले में आगामी तफ्तीश जारी है। बद्दी से लौटकर इस व्यक्ति ने अपने दोस्तों के साथ शराब पी थी। इसके अलावा सिगरेट को भी शेयर किया था। इस कारण 3 अन्य लोग भी कोरोना संक्रमित हो गए। यही नहीं, आरोपी की 2 वर्षीय मासूम बच्ची भी संक्रमित हुई है। इससे पूरे जिला में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। बच्ची समेत सभी कोरोना पॉजीटिव को बालू स्थित कोविड केयर सैंटर में आइसोलेट किया गया है।

होम क्वारंटाइन का उल्लंघन कर रहे कुछ लोग

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए बाहरी राज्यों व जिलों से वापस लौटने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन किया जा रहा है लेकिन कुछ लोग होम क्वारंटाइन का उल्लंघन कर रहे हैं और अपने घरों से बाहर निकलकर आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। नतीजतन अपने संपर्क में आने वाले लोगों को भी संक्रमित कर रहे हैं। हालांकि सरकार व जिला प्रशासन द्वारा बार-बार उन्हें होम क्वारंटाइन का पालन करने की हिदायत दी जा रही है लेकिन कुछ लोग बाज नहीं आ रहे, ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस द्वारा कठोर धाराएं लगाई जा रही हैं। एसपी डॉ. मोनिका ने कहा कि कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 में केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच चल रही है।

मुजरिम की तरह कटघरे में होंगे खड़े इन केसों से संबंधित लोग

हिमाचल के डीजीपी एसआर मरड़ी ने कहा कि कोरोना महामारी एक दिन खत्म हो जाएगी और लोग फिर से दूसरे राज्यों में नौकरी करने लगेंगे, लेकिन क्वारंटाइन तोडऩे के कारण होने वाले केसों में उन्हें अदालत में वापस आना होगा और मुजरिम की तरह कटघरे में खड़ा होना होगा। उन्होंने कहा कि बाहर से आ रहे लोगों की वजह से कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ा है।

Vijay