युवती के जलने का मामला : कांस्टेबल के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

Friday, Nov 13, 2020 - 11:26 PM (IST)

नाहन (धर्म): सिरमौर जिला के मुख्यालय नाहन में बीते सोमवार को सामने आई युवती के आग से जलने की घटना के मामले में पुलिस ने पुलिस कांस्टेबल के खिलाफ हत्या की कोशिश से संबंधित मामला दर्ज किया है। यह मामला पुलिस ने युवती के भाई की शिकायत के आधार पर दर्ज किया है। वहीं फोरैंसिक टीम द्वारा भी मौके पर जांच की गई थी। पुलिस के आला अधिकारियों के अनुसार उक्त जांच के बाद मामला दर्ज किया गया है जिसे लेकर जांच शुरू कर दी गई है। एसपी सिरमौर डॉ. खुशहाल चंद ने बताया कि युवती के आग से जलने के मामले में पुलिस ने पीड़िता के भाई की शिकायत पर पुलिस कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

उन्होंने बताया कि फिलहाल युवती पीजीआई चंडीगढ़ में आईसीयू में भर्ती है और बयान देने की स्थिति में नहीं है। युवती की हालत में सुधार होने के बाद ही बयान दर्ज किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि आरोपी कांस्टेबल पिछले करीब डेढ़ माह से छुट्टी पर चल रहा था। जिस दिन घटना हुई, पुलिस द्वारा मौके का जायजा लिया गया और पुलिस दल भी मौके पर तैनात है। उन्होंने बताया कि आरोपी कांस्टेबल भी अस्पताल में भर्ती है, जिसके लिए अब पुलिस गार्द लगाई गई है।

उन्होंने बताया कि जैसे ही उसे अस्पताल से छुट्टी मिलती है तो आगामी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के आलाधिकारियों के अनुसार शुरूआती जांच में सामने आया है कि युवक व युवती एक-दूसरे को काफी समय से जानते थे और हो सकता है कि दोनों दोस्त भी हों। अब युवती की 21 नवम्बर को शादी तय थी, ऐसे में आशंका कुछ और भी जताई जा रही है लेकिन यह सब जांच में ही सामने आएगा।

गौर हो कि बीते सोमवार को जिला मुख्यालय नाहन में करीब 30 वर्षीय युवती के आग से जलने की जानकारी पुलिस को अस्पताल प्रबंधन की ओर से मिली थी। सूत्रों द्वारा मामले को लेकर बार-बार इशारा पुलिस कांस्टेबल की ओर किया जा रहा था।  इसी को लेकर मामले में फोरैंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया था। टीम द्वारा घटनास्थल का बारीकी से जायजा लिया गया था।

Vijay