कथित पशु कुर्बानी मामला: दुकान में तोड़फोड़ करने पर वालों पर केस दर्ज, आरोपी की भी तलाश जारी

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2024 - 09:38 PM (IST)

नाहन (आशु): कथित पशु कुर्बानी की तस्वीरें अपलोड करने के मामले में 19 जून सुबह शहर के छोटा चौक बाजार में स्थित दुकान में तोड़फोड़ करने पर नाहन पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। गुस्साई भीड़ ने व्हाट्सएप स्टेटस पर कथित पशु कुर्बानी की तस्वीरें अपलोड करने वाले आरोपी की दुकान से जबरन कपड़ों को बाहर फैंक दिया था। हालांकि पुलिस के दखल के बाद दोबारा दुकान पर ताले लगा दिए गए। वहीं पुलिस उन लोगों की भी पहचान करने में जुटी है, जो लोग दुकान के बाहर फैंके गए सामान को उठाकर ले गए थे। हालांकि पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया कि मामले में किन-किन को आरोपी बनाया गया है, लेकिन तमाम वीडियो का मूल्यांकन किया जा रहा है, ताकि मामले में आरोपियों को नामजद किया जा सके। बता दें कि गत वीरवार को आरोपी के खिलाफ लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर पहले ही आईपीसी की धारा 295ए के तहत केस दर्ज किया जा चुका है। वहीं पुलिस की अभी तक की जांच में यह सामने आया है कि आरोपी जावेद ने उक्त घटना को अपने पैतृक गांव उत्तर प्रदेश के शामली में अंजाम दिया। लिहाजा जिला पुलिस लगातार शामली पुलिस के संपर्क में है। आरोपी की तलाश के लिए जिला पुलिस की टीम भी भेजी जा रही है। सिरमौर पुलिस जल्द आरोपी की गिरफ्तारी की उम्मीद जता रही है।

मुख्य बाजार सहित चौराहों पर कड़ी सुरक्षा
दूसरी तरफ इस पूरे मामले को लेकर जिला पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। शहर के मुख्य बाजारों सहित चौराहों पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा है। एक ओर जहां जिला के विभिन्न पुलिस थानों से अतिरिक्त फोर्स को बुलाकर यहां तैनात किया गया है, वहीं जिला के बाहर से मिली एक अन्य रिजर्व के जवानों को भी सुरक्षा की दृष्टि से तैनात किया जा रहा है। खासतौर पर बाजार में जगह-जगह पुलिस बल तैनात है, क्योंकि आरोपी यहीं पर पिछले काफी समय से कपड़े की दुकान करता था। पुलिस ने रात्रि गश्त को बढ़ा दिया है। वहीं गुप्त तरीके से भी पूरी नजर रखी जा रही है। वहीं जिला पुलिस ने सभी पुलिस थानों व चौकी प्रभारियों को ये निर्देश भी जारी कर दिए हैं कि बाहरी राज्यों से यहां आए सभी तरह के कारोबारियों का रिकॉर्ड दर्ज किया जाए, साथ ही पुलिस ने जिला के लोगों से भी आग्रह किया है कि वे बिना वैरिफिकेशन के बाहरी व्यक्ति को घर व दुकान किराए पर न दें।

मामले की गहनता से जांच जारी : एसपी
एसपी सिरमौर रमन कुमार मीणा ने पुष्टि करते हुए बताया कि दुकान में तोड़फोड़ करने और कानून व्यवस्था को चुनौती देने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 143, 147, 149, 452, 427 व 506 के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। इससे पहले आरोपी के खिलाफ भी आईपीसी की धारा 295ए के तहत केस दर्ज किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि वह आरोपी को लेकर उत्तर प्रदेश के जिला शामली पुलिस से लगातार संपर्क में हैं, साथ ही आरोपी की तलाश के लिए यहां से भी टीम भेजी जा रही है। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगा। उन्होंने एक बार फिर लोगों से शहर में शांति व कानून व्यवस्था को बनाए रखने की अपील की है।

भाजपा ने की आरोपी के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज करने की मांग
वहीं सिरमौर जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता ने पत्रकार वार्ता कर इस मामले में प्रदेश की कांग्रेस सरकार, जिला प्रशासन व स्थानीय पुलिस को घेरते हुए कथित पशु कुर्बानी मामले के आरोपी के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज कर जल्द से जल्द उसकी गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने इस मामले की निंदा करते हुए कहा कि पुलिस ने इस मामले में आवाज उठाने वाले शहर के जिन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, उसे भी निरस्त किया जाए। इस मौके पर जिला भाजपा उपाध्यक्ष सुरेंद्र हिंदुस्तानी, जिला मीडिया प्रभारी राकेश गर्ग व मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर भी मौजूद रहे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News