झूठी जानकारी देने पर मौलवी व उसके सहयोगियों पर मामला दर्ज

Friday, Apr 03, 2020 - 04:49 PM (IST)

घुमारवी  मुकेश गौतम : जिला बिलासपुर के घुमारवी स्थित मस्जिद के मौलवी व उसके सहयोगियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मौलवी सहित तीन लोगों के खिलाफ झूठी जानकारी देने के खिलाफ मामला दर्ज किया है तथा छानबीन की जा रही हैं। 

दिल्ली के मरकज में शिरकत करने के बाद वापिस लौटे हिमाचल प्रदेश से संबध रखने वाले तीन लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाएं जाने के बाद स्थानीय प्रशासन व पुलिस प्रशासन एकाएक हरकत में आने के बाद प्रशासन ने घुमारवी मस्जिद के मौलवी से कड़ी पूछताछ की। उसने बताया कि जमात के लोग घुमारवी में नहीं आए थे। मस्जिद के मौलवी व उसके सहयोगियों ने दो दिन पहले पुलिस को जानकारी दी थी कि दिल्ली के मरकज से सात लोग घुमारवी मस्जिद में आकर रूके थे।यह लोग दस मार्च को घुमारवी पहुंचे थे और बीस मार्च को ऊना जिला के अंब चले गए थे।

मौलवी ने पुलिस को गुमराह करते हुए मस्जिद के रजिस्टर पर इन सात लोगों की उपस्थितियां दर्ज की थी, वह भी दिखाई थी। जिससे पुलिस प्रशासन ने पहले मौलवी की बातों विश्वास करते हुए, तीन परिवारों को क्वारंटीन कर दिया गया था। ऊना में मामला उजागर होने के बाद घुमारवी पुलिस व प्रशासन हरकत में आने के बाद फिर कड़ाई से जब मौलवी से पूछा गया तो एकाएक अपने बयान से ही पलट गया और कहा कि यह लोग घुमारवी मस्जिद में नहीं आए थे जिससे पुलिस ने मौलवी व उनके सहयोगियों के खिलाफ पुलिस को गुमराह करने का मामला दर्ज किया है। 

डीएसपी घुमारवीं राजेन्द्र कुमार जसवाल ने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम की छानबीन करने के बाद पाया गया है कि मौलवी व उसके दो सहयोगी पुलिस को गुमराह कर रहे हैं तथा झूठी जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं। दिल्ली की मरकत में शिरकत करने वाले लोग घुमारवी में नहीं आए थे तथा वह सीधे ऊना ही चले गए हैं। 

वहीं डीएसपी बिलासपुर संजय शर्मा ने बताया कि तीनों लोगों के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है तथा उन्होंने कहा कि गत रात्रि भी सोशल मीडिया पर रानिकोटला के पास अज्ञात व्यक्तियों को घूमते देखने की खबर भी खूब सोशल मीडिया पर डाली। जब पुलिस ने मौके पर छानबीन की तो वहां पर ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं पाया गया। संजय शर्मा ने बताया कि झूठी अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज करेगी।
 

Edited By

prashant sharma