सरकारी भूमि पर हो रहा था अवैध निर्माण, महिला सहित 2 लोगों पर केस दर्ज

Saturday, Jun 08, 2019 - 04:19 PM (IST)

बिलासपुर: सरकारी भूमि पर अवैध निर्माण कर रहे 2 लोगों पर पुलिस ने केस दर्ज किए हैं। 2 अलग-अलग मामलों में स्थलीय निरीक्षण के बाद क्षेत्रीय पटवारियों ने पुलिस को रिपोर्ट सौंप कर संबंधित लोगों के विरुद्ध सदर पुलिस थाना व घुमारवीं थाना में शिकायत दर्ज कर करवाई है। पुलिस ने मामले दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

महिला ने सरकारी भूमि पर कर दिया डंगे का निर्माण

पहले मामले में हवाण पटवार वृत्त सर्कल में तैनात पटवारी को गांव चुराड़ी स्थित सरकारी जमीन पर एक महिला द्वारा अवैध निर्माण करने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने पर पटवारी ने स्थलीय निरीक्षण किया और सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण करने की पुष्टि हुई, जिस पर पटवारी ने अवैध निर्माण को रोकने के निर्देश दिए लेकिन संबंधित महिला ने काम नहीं रोका और सरकारी भूमि पर डंगे का निर्माण कर सार्वजनिक रास्तों को रोक दिया है।

व्यक्ति ने आदेश के बाद भी नहीं रोका अवैध निर्माण

वहीं दूसरे मामले में पटवार वृत्त लखनपुर के पटवारी ने सदर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि उन्हें सूचना मिली कि जबली गांव में एक व्यक्ति सरकारी जमीन पर अवैध रूप से निर्माण कार्य कर रहा है, जिस पर उन्होंने व कानूनगो सदर ने उक्त अवैध निर्माण की रिपोर्ट तैयार कर आगामी कार्रवाई हेतु तहसील कार्यालय सदर भेज दी। उसके बाद तहसीलदार सदर ने मौके पर जाकर अवैध निर्माण कार्य रोकने को कहा लेकिन संबंधित व्यक्ति ने अवैध निर्माण जारी रखा।

क्या बोले एस.एस.पी. बिलासपुर

वहीं एस.एस.पी. बिलासपुर अशोक कुमार ने बताया कि अवैध निर्माण कर रहे दोनों लोगों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 447 के तहत मामले दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।

Vijay