चंडीगढ़-मनाली NH जाम करने पर 50 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, जानिए क्या है मामला

punjabkesari.in Wednesday, Nov 04, 2020 - 08:43 PM (IST)

नैशनल हाईवे पर गड्ढों में मिट्टी पर तारकोल बिछाने पर भड़क उठे थे लोग
नेरचौक (हरीश):
सुंदरनगर-मंडी एनएच पर चक्कर के समीप गड्ढों में मिट्टी के ऊपर तारकोल बिछाने पर स्थानीय लोग भड़क उठे और कार्य रुकवा दिया, जिससे चंडीगढ़-मनाली एनएच पर करीब 15 मिनट तक जाम लग गया। मौके पर मौजूद लोगों ने आरोप लगाया कि एनएचएआई द्वारा मिट्टी पर ही गड्ढों में तारकोल बिछाया जा रहा है, जोकि एक ही बारिश होने पर उखड़ जाएगा। चलाह-चक्कर पंचायत की प्रधान मीना गुलेरिया ने बताया कि सुंदरनगर से लेकर मंडी तक एनएच की हालत दयनीय स्थिति में है तथा चक्कर के पास तो सड़क पर पड़े गड्ढों से रोजाना दुर्घटनाएं हो रही हैं। खस्ता हालत मार्ग को लेकर पंचायत द्वारा 3 माह पहले प्रस्ताव पारित कर डीसी मंडी को भी ज्ञापन सौंपा गया था तथा मुख्यमंत्री हैल्पलाइन पर भी शिकायत की गई थी लेकिन आज दिन तक कोई सुनवाई नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि धूल-मिट्टी उडऩे से विशेष रूप से स्थानीय लोग परेशान हो गए हैं, वहीं अब एनएचएआई द्वारा गड्ढों को मिट्टी से भर लीपापोती की जा रही है।

लोगों ने जयराम सरकार पर जमकर निकाली भड़ास

एनएच पर करीब 15 मिनट तक जाम लगा रहा और इस दौरान सवारियों व स्थानीय लोगों में हल्की नोक-झोंक भी हुई। लोगों ने जयराम सरकार पर जमकर भड़ास निकाली तथा सरकार के खिलाफ  अपना गुस्सा जाहिर किया। सूचना मिलते ही बल्ह थाना से पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को संभाला तथा जाम खुलवा कर आवाजाही बहाल की और एनएच जाम करने वाले लोगों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ  विभिन्न धाराओं के तहत मुकद्दमे दर्ज किए। डीएसपी मंडी अनिल पटियाल ने बताया कि राष्ट्रीय उच्च मार्ग को अवरुद्ध करने पर 40 से 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी पहचान की जा रही है।

जनता के खिलाफ केस दर्ज करना सरासर अन्याय

उधर, स्थानीय निवासी भूपेंद्र गुलेरिया व कुशल ठाकुर का कहना है कि गड्ढों में भरी गई मिट्टी से उडऩे वाली धूल के कारण लोगों का जीना दूभर हो गया है। लोग शिकायतें करके थक चुके हैं लेकिन अब एनएचएआई द्वारा इन गड्ढों पर टारिंग करने की बजाय सीधा मिट्टी के ऊपर ही तारकोल बिछाया जा रहा था, जिस पर लोग अपने हक के लिए भड़क उठे, जिससे कुछ देर के लिए जाम लग गया, लेकिन एनएचएआई के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाने की बजाय प्रशासन जनता के खिलाफ ही केस दर्ज कर रहा है, जोकि सरासर अन्याय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News