सावधान! यहां ऊपर से कभी भी गिर सकते हैं पत्थर, रेत व ईंटें

Friday, Aug 04, 2017 - 12:32 AM (IST)

हमीरपुर: अगर आपने हमीरपुर शहर के गांधी चौक से सब्जी मंडी को जाने वाले मुख्य बाजार में खरीददारी करने जाना है तो जरा संभलकर चलें क्योंकि क्या पता कब आपके ऊपर ईंट, पत्थर या रेत पड़ जाए, जिससे आपको चोट लगने के साथ ही आपके कपड़े भी खराब हो सकते हैं। जी हां, आजकल हमीरपुर शहर में लोगों की भीड़ से भरे मुख्य बाजार में कई गगनचुम्बी इमारतों का निर्माण कार्य चला हुआ है जोकि कभी भी किसी बड़े हादसे को न्यौता दे सकता है। लोगों से भरे बाजार में महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग अपने अंदाज में बिना किसी डर के खरीददारी करने में लगे होते हैं लेकिन कब उनके ऊपर निर्माणाधीन इमारत का मलबा पड़ जाए उन्हें इस बात का कोई अंदाजा नहीं है।

2-3 लोगों पर गिरा निर्माणाधीन इमारत का मलबा 
वीरवार को 2-3 लोगों पर निर्माणाधीन इमारत का मलबा गिर गया जिससे उनके कपड़े खराब हो गए। यह तो शुक्र है कि कोई पत्थरनुमा चीज उन पर नहीं पड़ी, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। ऐसे निर्माण कार्य से नगर परिषद प्रशासन और पुलिस प्रशासन की पोल भी खुली है क्योंकि शहर में लोगों की सुरक्षा और उन्हें सुविधाएं देने का जिम्मा इन पर ही है। 

क्या कहते हैं नगर परिषद के अधिकारी
नगर परिषद के ई.ओ. विनोद कुमार का कहना है कि मामला उनके ध्यान में आया है तथा ऐसे गृह निर्माण करने वालों को लोगों की सुरक्षा के लिए दिशा-निर्देश दिए जाएंगे, वहीं पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा का कहना है कि उक्त मामले की जानकारी नहीं है अगर ऐसा हो रहा है तो ऐसे निर्माण कार्य को रुकवाया जाएगा ताकि किसी भी राहगीर के साथ कोई अनहोनी न हो।