इस विधवा की मदद के लिए आगे आया कार सेवा दल, 9 माह पहले हुआ था पति का देहांत(Video)

Monday, Apr 01, 2019 - 03:32 PM (IST)

   कुल्लू(मनमिंदर): पार्वती देवी के दुख को नगर पंचायत प्रधान सुषमा ने समझा और विधवा पेंशन का फार्म भी भरा। साथ ही विधवा की दयनीय हालत के बारे में कार सेवा दल को जानकारी दी और मदद करने का आग्रह किया।

जैसा कि आप जानते है कार सेवा दल हर पल दीन दुखियों की सेवा के लिए तैयार रहता है। दल ने बिना समय गवाएं विधवा के घर जाकर रजाई, गद्दे , तलाई, कंबल, दो महीने का राशन सहित सिलाई मशीन भी दी। ताकि सिलाई मशीन से विधवा सिलाई कड़ाई सीखकर अपने परिवार का गुजारा कर सकें।

पार्वती देवी ने कहा कि उनके पति का 9 महीने पहले मौत हो चुकी है। पति के गुजर जाने के कमाई का कोई साधन नही है और परिवार का पालन पोषण करना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि कार सेवा दल ने घरेलू उपयोग के सामान एवं सिलाई मशीन दी है। उन्होंने कहा कि वह सिलाई कढ़ाई सीख कर अपने परिवार का पालन पोषण कर पाएं।

कार सेवा दल दल के अध्यक्ष मनदीप सिंह ने कहा कि नग्गर पंचायत की प्रधान ने उन्हें विधवा पार्वती देवी के बारे में जानकारी दी थी और बताया था कि पार्वती के पति का 9 महीने पहले दुर्घटना में मौत हो गई थी उनका कहना है कि आगे भी कार सेवा दल विधवा पार्वती की मदद करता रहेगा।

नग्गर पंचायत की प्रधान सुषमा शर्मा ने कहा कि पंचायत की ओर से पार्वती का विधवा पेंशन के फार्म भर दिया है और जल्द ही उसे इसका लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। उन्होंने विधवा की मदद के लिए कार सेवा दल का धन्यवाद किया।
 

kirti