शिमला में चिट्टे की ''बर्फबारी'', कार की फ्यूल पाइप में छुपाकर ले जा रहे चिट्टे सहित 3 युवक गिरफ्तार

Wednesday, Oct 09, 2019 - 11:45 AM (IST)

कुमारसैन (सोनी): हिमाचल प्रदेश में चिट्टे की तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। शिमला में चिट्टे से बुरा हाल है। पुलिस ने यहां चिट्टे के 2 मामलों में 3 युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दो स्थानों पर 85 ग्राम चिट्टा और 99 हजार रुपए भी पकड़े। 

जानकारी के अनुसार पहले मामले में पुलिस थाना कुमारसैन के अंतर्गत नैशनल हाईवे 5 पर किंगल में सोमवार रात गशत के दौरान पुलिस टीम ने एक कार को चैकिंग के लिए रोका तो उसमें पैट्रोल पाइप में छुपा कर रखा 84 ग्राम चिट्टा बरामद किया। यह कार (एच.पी. 35-5606) नारकंडा शिमला की ओर से आ रही थी, जिसमें स्वार प्रेम सिंह 30 गांव लुहरी तहसील आनी जिला कुल्लू व अभिषेक 19 गांव कांदल तहसील ननखड़ी जिला शिमला स्वार थे गाड़ी की गहनता से जांच करने पर गाड़ी की पैट्रोल की पाइप में पुड़िया में छिपाकर रखा 84 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया है। डी.एस.पी. रामपुर अभिमन्यु वर्मा ने मामले की पुष्टि की है।

दूसरे मामले में ठियोग पुलिस ने सोमवार देर रात उपमंडल के नंगल देवी में लगाए गए नाके के दौरान एक निजी कार नंबर एच.पी. 09सी. 3366 की तलाशी के दौरान कार चालक से 1.5 ग्राम चिट्टा और नशीली व प्रतिबंधित दवा (नाइट्रोसन-टेन) के दो टेबलेट बरामद किए हैं, जबकि आरोपी के पास से 99,140 रुपए की राशि के अलावा एक वाहन को भी पुलिस द्वारा कब्जे में लिया गया है, जिसके चालक की पहचान ठियोग के सिरगल निवासी दिनेश वर्मा के रूप में हुई है। उधर, ठियोग के फागु में गश्त दौरान पुलिस द्वारा पैदल जा रहे एक युवक से 11 ग्राम चरस बरामद की, जिसकी पहचान परीक्षित निवासी कलबोग कोटखाई के तौर पर हुई है। मामलों की पुष्टि करते हुए डी.एस.पी. ठियोग कुलविंदर सिंह ने की है।


 

Ekta