सड़क हादसा: गहरी खाई में गिरी कार, 3 को मिली मौत- 1 घायल

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 04:57 PM (IST)

चम्बा (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिला में शुक्रवार सुबह हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया, जिसका इलाज मैडीकल कॉलेज चम्बा में चल रहा है। यह दर्दनाक हादसा चम्बा-सिल्लाघ्राट मार्ग पर नंद गांव के समीप पेश आया है। हादसे को लेकर पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह एक मारुति कार (पीबी 11आर-1984) सिल्लाघ्राट से चम्बा की तरफ आ रही थी। कार में 4 लोग सवार थे। सुबह करीब 10.45 बजे कार जब नंद गांव के समीप पहुंची तो अनियंत्रित होकर लगभग 70 मीटर गहरे नाले में गिर गई। इस हादसे में कार चालक हुसैन (35) पुत्र हुसैन बख्श निवासी गांव गुलेडा सिलाघ्राट, रोशन दीन (32) पुत्र फतेह मोहम्मद निवासी माहण सिलाघ्राट, शुकरदीन (26) पुत्र नुरजमात निवासी माहण सिलाघ्राट व रफी (38) पुत्र इस्माइल निवासी गांव गुलेडा बुरी तरह से घायल हो गए।

हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को घटनास्थल से निकाला तथा इसकी सूचना पंचायत प्रधान आशा कुमारी को दी। सूचना मिलते ही पंचायत प्रधान मौके पर पहुंच गईं और पुलिस को सूचित किया तथा घायलों को 108 एम्बुलैंस के माध्यम से मैडीकल कॉलेज चम्बा पहुंचाया। यहां चिकित्सकों ने हुसैन व रोशनदीन को मृत घोषित कर दिया। इसके अलावा शुकरदीन की नाजुक हालत को देखते हुए उसे मैडीकल कॉलेज टांडा रैफर कर दिया गया लेकिन उसने भी रास्ते में दम तोड़ दिया। वहीं रफी का मैडीकल कॉलेज चम्बा में इलाज चल रहा है।

बताया जा रहा है कि उक्त चारों कार सवार सिल्लाघ्राट से शादी समारोह के लिए सामान खरीदने चम्बा जा रहे थे। वहीं हादसे की सूचना मिलने के बाद प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार प्रोबेशनर सुभाष कुमार मैडीकल कॉलेज पहुंचे तथा हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 10-10-10 हजार रुपए की फौरी राहत राशि प्रदान की है। इसके अलावा घायल के परिजनों को 5 हजार रुपए दिए गए हैं। उन्होंने पीड़ित परिवारों को प्रशासन की तरफ से हरसंभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है। उधर, एसपी चम्बा डॉ. मोनिका ने बताया कि यह हादसा चालक की लापरवाही से हुआ है। पुलिस थाना सदर चम्बा में मुकद्दमा दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News