मामूली सी टक्कर पर आगबबूला हुआ कार चालक, HRTC के चालक की बेरहमी से कर दी पिटाई

Saturday, Oct 05, 2019 - 07:05 PM (IST)

नादौन (संजीव बोबी): नादौन बस अड्डे के पास उस समय वाहनों की कतारें लग गईं जब ज्वालामुखी से दिल्ली जा रही एचआरटीसी की वोल्वो बस और एक कार की मामूली टक्कर के कारण कार चालक ने बस चालक की पिटाई कर दी। मारपीट के दौरान बस चालक को इतनी चोट आई कि उसे नादौन अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा, जहां से उसे हमीरपुर मैडीकल कॉलेज रैफर कर दिया गया है। मामले की जानकारी देते हुए वोल्वो बस (एचपी 36सी-6295) के परिचालक बलदेव सिंह ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 9 बजे जब चालक किशोर चंद (55) निवासी रामनगर कालोनी ठाकुरद्वारा (पालमपुर) बस लेकर नादौन बस अड्डे के पास पहुंचा तो सड़क किनारे खड़े कुछ वाहनों को बचाते हुए उसने बस को दूसरी साइड घुमाया और इसी दौरान सामने से आ रही कार (एचपी 36 सी-9957) के साथ मामूली टक्कर हो गई।

आरोपी के चंगुल से छूटते ही बेहोश हो गया बस चालक

टक्कर होते ही कार चालक संजीव पुत्र संतोष कुमार निवासी गांव मंडियाली निहारी कार से उतरा और बस चालक से बातचीत करते ही मारपीट आरंभ कर दी। इस दौरान अन्य लोगों ने बीचबचाव करते हुए किशोर चंद को बड़ी मुश्किल से आरोपी के चंगुल से बचाया, जिसके बाद बस चालक वहीं बेसुध हो गया, जिसे तुरंत नादौन अस्पताल पहुंचाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे हमीरपुर मैडीकल कॉलेज रैफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि चालक के पेट में चोटें आई हैं।

काफी देर तक सड़क में ही खड़ी रही बस, वाहनों की लग गईं लंबी कतारें

उधर, काफी देर तक बस बीच सड़क में ही खड़ी रही क्योंकि कोई भी इस बस को स्टार्ट नहीं कर पा रहा था, जिसके कारण काफी समय तक सड़क के दोनों ओर वहनों की लंबी कतारें लग गईं। इस बीच थाना प्रभारी प्रवीण राणा ने स्वयं कमान संभालते हुए अन्य पुलिस कर्मियों की सहायता से यातायात को धीरे-धीरे बहाल किया। जब एक चालक ने बस को स्टार्ट करके साइड में लगाया तभी यातायात पूरी तरह बहाल हो सका। वहीं कार चालक का कहना था कि वह अपनी बीमार माता को उपचार दिलाने के लिए टांडा अस्पताल ले जा रहा था और रास्ते में यह घटना घट गई।

आरोपियों से वसूला जाएगा बस के रूट का जुर्माना

सूचना मिलते ही निगम के देहरा डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक राजन जम्वाल ने भी अन्य अधिकारियों सहित नादौन अस्पताल पहुंच कर घायल चालक की सेहत बारे जानकारी ली तथा विभाग के अन्य कर्मचारियों को उसकी देखभाल के लिए तैनात किया। उसके बाद उन्होंने वोल्वो बस की सवारियों को आगे भेजने की व्यवस्था करवाई। उन्होंने बताया कि इस संबंध में विभाग की ओर से उचित कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। वहीं पुलिस के पास  मामला दर्ज करवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि बस का शनिवार का रूट रद्द कर दिया गया है और जब तक बस को कोर्ट से रिलीज नहीं करवा लिया जाता तब तक का बस के रूट का जुर्माना नियमानुसार आरोपियों से वसूला जाएगा।

कार चालक व उसके चाचा को हिरासत में लिया

थाना प्रभारी प्रवीण राणा ने बताया कि इस संबंध में धारा 353 व 332 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उन्होंने बताया कि कार चालक संजीव व उसके चाचा सुभाष चंद को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Vijay