दर्दनाक हादसा : कालका-शिमला NH पर तेज रफ्तार कार ने रौंद डाले 9 मजदूर, 5 की मौत

Tuesday, Mar 07, 2023 - 05:11 PM (IST)

सोलन/कुमारहट्टी (नरेश पाल/नवीन):  कालका-शिमला नैशनल हाईवे पर धर्मपुर में मंगलवार सुबह एक तेज रफ्तार इनोवा कार ने 9 प्रवासी मजदूरों को कुचल दिया, जिनमें से 5 की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि प्रवासी मजदूर टक्कर के बाद सैंकड़ों फुट उछलकर दूर जा गिरे। जानकारी के मुताबिक मंगलवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे प्रवासी मजदूर अपने काम पर सड़क किनारे पैदल जा रहे थे।

इसी दौरान सोलन से कालका की ओर जा रही एक इनोवा गाड़ी ने इन प्रवासी मजदूरों को बुरी तरह रौंद दिया। हादसे के दौरान 2 मजदूर तो उछलकर सड़क से करीब 50 फुट नीचे खाई में जा गिरे जबकि बाकी सड़क पर ही घायल होकर गिर गए। हादसा होते ही राहगीरों ने स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी। उक्त घटना धर्मपुर में पंजाब नैशनल बैंक के पास घटी।  इस घटना ने लोगों को हैरान कर दिया है। इनोवा गाड़ी के चालक की पहचान राजेश के तौर पर हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। हादसे में गाड़ी के चालक राजेश को भी चोटे आई हैं। एसपी वीरेंद्र शर्मा ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।  

एसपी के अनुसार यह हादसा इनोवा चालक की लापरवाही के कारण हुआ है। हादसे में मारे गए मजदूराें की पहचान गुड्डू यादव, राजा वर्मा, निप्प निषाद, मोती लाल यादव व सन्नी के रूप में हुई है जबकि घटना में अन्य 4 लोग घायल हुए हैं, जिनमें आदित्य, बाबू दीन, महेश व अर्जुन राय शामिल हैं। इन सभी का इलाज चल रहा है। वहीं स्थानीय विधायक विनोद सुल्तानपुरी व एसडीएम कसौली गौरव महाजन ने भी घायलों का कुशलक्षेम पूछा व पुलिस से घटना की जानकारी ली। पुलिस ने बताया कि 2 घायलों को एमएमयू अस्पताल सुल्तानपुर भेजा गया है जबकि गंभीर घायल 2 मजदूरों को पीजीआई चंडीगढ़ भेजा गया है। पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लेते हुए मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay