हमीरपुर से चंडीगढ़ जा रहे कार सवारों के साथ हुआ हादसा, 5 घायल

Sunday, Jan 06, 2019 - 04:22 PM (IST)

बंगाणा (सुरिंद्र): हाईवे पर रविवार को सोहरला के हनुमान मंदिर के तीखे मोड़ पर एक कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे जा गिरी। इस दुघर्टना में कार सवार 5 लोग घायल हो गए। दुघर्टना के घायलों को उपचार के लिए बंगाणा के सिविल अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल दुघर्टना के घायलों की स्थिति सामान्य है। सोहरला में कार पलटने की सूचना मिलते ही बंगाणा पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन करने में जुट गई। पुलिस ने अस्पताल में कार सवार घायलों की स्थिति के उपरांत उनके बयान दर्ज किए।

ऐसे पेश आया हादसा

ट्रैफिक प्रभारी रवि पाल ने बताया कि रविवार को तरकवाड़ी हमीरपुर से स्विफ्ट कार में सवार 5 लोग चंडीगढ़ की ओर जा रहे थे। चालक ने बताया कि सोहरला में तीखे मोड़ पर अचानक एक पशु को बचाते समय कार अनियंत्रित होने से पलट गई। एस.एच.ओ. प्रकाश चंद शर्मा के मुताबिक उक्त कार दुघर्टना के घायलों की स्थिति सामान्य है। फिलहाल उक्त दुघर्टना का पुलिस में मामला दर्ज नहीं किया गया है।

ब्लैक स्पॉट पर दर्जनों दुघर्टनाएं, नहीं जागा प्रशासन

हैरत की बात है कि उक्त मोड़ पर दर्जनों दुघर्टनाएं घटित होने के बावजूद लोक निर्माण विभाग ने ब्लैक स्पॉट को सुधारने का प्रयास नहीं किया है। इतना जरूर है कि विभाग ने तीखे मोड़ के समीप चेतावनी के सूचक बोर्ड लगाकर अपना फर्ज पूरा कर दिया है। हालांकि पुलिस प्रशासन द्वारा लोक निर्माण विभाग को हाईवे के अधीन आने वाले विभिन्न स्थलों के ब्लैक स्पॉट की सूची बनाकर दी गई है लेकिन ब्लैक स्पॉट को सुधारने की दिशा में अमल नहीं हुआ है। आखिर हाईवे के ब्लैक स्पॉट पर आए दिन हादसे घटित होने के बावजूद प्रशासन क्यों सुध नही ले रहा है?

Vijay