पत्थरों की चपेट में आने से बचाते हुए कार पहाड़ी से टकराई, 3 गंभीर घायल

Tuesday, May 07, 2019 - 08:49 PM (IST)

चम्बा: नड्डल सड़क मार्ग से गुजर रही एक गाड़ी पर पहाड़ी से पत्थर आ गिरे। गाड़ी को पत्थरों की चपेट में आने से बचाने के चलते वाहन चालक ने तेज रफ्तार में उक्त स्थान से गाड़ी को निकालने का प्रयास किया लेकिन गाड़ी पर कुछ बड़े-बड़े पत्थर आ गिरे जिसके चलते गाड़ी अनियंत्रित होकर पहाड़ी से जा टकराई। इस घटना में जहां गाड़ी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई तो साथ ही गाड़ी में सवार 4 लोगों में से 3 को गंभीर तो एक को मामूली चोटें आईं। गंभीर रूप से घायल हुए तीनों लोगों को निजी वाहनों के माध्यम से मैडीकल कॉलेज चम्बा लाया गया जहां उन्हें भर्ती कर लिया गया।

गाड़ी में घर लौट रहे थे सवार

इस वाहन दुर्घटना में तेशो राम पुत्र किरपो राम निवासी नड्डल, गाड़ी चालक ज्ञासो राम पुत्र बंसी लाल निवासी गांव कियाणी, पंचायत नड्डल व होशियारा राम निवासी गांव हमल, तहसील बन्नी, जिला कठुआ जम्मू-कश्मीर को गंभीर चोटें आईं जबकि जर्म सिंह पुत्र हंसराज निवासी गांव कियाणी, पंचायत नड्डल को मामूली चोटें आईं। तेशो राम ने बताया कि जब वे ज्ञासो राम की गाड़ी में सोमवार शाम घर लौट रहे थे तो रास्ते में भलोग से करीब 2 किलोमीटर आगे अचानक  पहाड़ी से पत्थर गिरने शुरू हो गए।

400 मीटर खाई में गिर सकती थी गाड़ी

इस दौरान गाड़ी चालक ज्ञासो राम ने गाड़ी को पत्थरों की चपेट में आने से बचाने के लिए गाड़ी रफ्तार को बढ़ाया लेकिन कुछ पत्थर गाड़ी के आगे के भाग पर आ गिरे, जिस वजह से गाड़ी के आगे का भाग बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया तो साथ ही आगे का पहिया भी पंक्चर हो गया, जिस कारण गाड़ी अनियंत्रित होकर पहाड़ी के साथ जा टकराई। उसने बताया कि अगर गाड़ी पहाड़ी से नहीं टकराती तो करीब 400 मीटर नीचे खाई में गिर जाती, जिससे गाड़ी में सवार चारों लोग काल का ग्रास बन जाते। अस्पताल प्रबंधन ने इस बारे में पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर घायलों के बयान दर्ज किए। मंगलवार को सभी घायलों की हालत में सुधार हुआ बताया गया।

Vijay