भरमौर-पठानकोट NH पर दर्दनाक हादसा : कार के खाई में गिरने से 9 साल की बच्ची की मौत

Friday, Jun 14, 2019 - 10:14 PM (IST)

बनीखेत/तुन्नुहट्टी (दर्शन/संजय): शुक्रवार की शाम को डल्हौजी से अमृतसर जा रही एक कार भरमौर-पठानकोट एन.एच. मार्ग पर खड्डी नामक स्थान के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस दुर्घटना में एक 9 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को सड़क पर पहुंचाया गया और वहां से उपचार के लिए पी.एच.सी. बनीखेत पहुंचाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

डल्हौजी से अमृतसर जा रहे थे कार सवार

जानकारी के अनुसार विशाल महाजन पुत्र पुरुषोत्तम निवासी मकान नम्बर 67 कनेड़ी एवन्यू अमृतसर माल रोड डल्हौजी में पढ़ रहे अपने बेटे शौर्य महाजन को घर ले जाने के लिए अपनी गाड़ी (पी.बी.02ए.एक्स.3535) लेकर आया था। इस गाड़ी में उसके साथ उसका 16 वर्षीय भांजा दिव्यांश व 9 वर्षीय भांजी अनाईशा भी सवार थी। शौर्य महाजन को लेकर जब वह डल्हौजी से अमृतसर के लिए वापस लौट रहा था तो शाम करीब 5 बजे खड्डी के पास मोड़ काटते हुए गाड़ी अनियंत्रित हो गई, जिसके चलते गाड़ी सड़क के किनारे मौजूद पैरापिट को तोड़कर करीब 300 मीटर नीचे जा गिरी। इस दुर्घटना में गाड़ी में सवार 9 वर्षीय अनाईशा पुत्र रमणीक महाजन निवासी कोर्ट रोड अमृतसर की मौत हो गई जबकि विशाल महाजन, उसके बेटे व भांजे को मामूली चोटें आईं।

तेज रफ्तार व लापरवाही बनी हादसे का कारण

पुलिस ने अपनी प्रारंभिक जांच में इस दुर्घटना का कारण तेज रफ्तार व लापरवाही के साथ वाहन चलाना पाया है। इस वजह से पुलिस ने उक्त गाड़ी चालक विशाल महाजन के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि एस.पी. चम्बा डॉ. मोनिका ने की है।

Vijay