मर्चेंट नेवी के कप्तानों ने शांता से कहा, हमें बचाओ

Thursday, Nov 23, 2017 - 03:58 PM (IST)

पालमपुर: तीन महीने से नाइजीरिया में बंधक बनाए गए 9 भारतीयों में से हिमाचल प्रदेश जिला कांगड़ा के दो युवकों को लेकर सांसद शांता कुमार ने विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर तुरंत कार्रवाई करने को कहा, नए वीडियो में फिर से युवकों ने भारत सरकार से इन्हें छुड़वाने की मांग की है। तीन महीने से नाइजीरिया में बंधक बनाए गए 9 भारतीयों में से हिमाचल प्रदेश जिला कांगड़ा के दो युवक भी हैं  जिनको मुंबई के एजेंट द्वारा साउथ अफ्रीका  से अमेरिका के लिए जहाज द्वारा भेजा गया था। जिनको रास्ते में नाइजीरिया नेवी ने रोक लिया और बंधक बना लिया गया।  ये समुद्री जहाज वर्ष 2012 के किसी मामले में रोका गया है। जब कप्तान ने उस एजेंट से बात की तो एजेंट ने उनकी कोई भी  बात नहीं सुनते और न छुड़वाने की बात कही। दोनों कप्तानों के परिजनों ने पीएमओ ऑफिस, सुषमा स्वराज, व स्थानीय नेता से भी संपर्क  किया है।

छुड़वाने की अपील
वहीं फिर से सोशल मीडिया के माध्यम से मर्चेंट नेवी कप्तान सुधीर कुमार सुपुत्र चुनी लाल गांव व डाकखाना रमेंड, तहसील नगरोटा बगवां जिला कांगड़ा, तथा अतुल शर्मा सुपुत्र उत्तम चंद गांव दोदुन ब्राह्मणा, डाकखाना चामुखा, तहसील रक्कड़ , जिला कांगड़ा ने भारत सरकार से उन्हें छुड़वाने की अपील की है। कहा कि हमारा कोई जुर्म नहीं है तथा भारतीय दूतावास से बात करने पर आश्वासन दिए जा रहे हैं। उन्होंने फिर से भारत सरकार से उन्हें जल्द छुड़वाने की अपील की है। 

दिल्ली में मंत्रालय से करेंगे कार्रवाई की मांग
सांसद शांता कुमार ने कहा कि मामले को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखा है तथा विदेश मंत्रालय से मामले में तुरंत कार्रवाई करने को कहा है। शांता कुमार ने कहा कि वह जल्द दिल्ली जा रहे हैं। इस बारे में मंत्रालय से बात भी करेंगे।