COVID-19 : कैप्टन संजय पराशर का सेवा अभियान जारी, जरूरतमंदों को पहुंचा रहे सहायता

punjabkesari.in Sunday, May 16, 2021 - 11:50 PM (IST)

रक्कड़ (ब्यूरो): कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ते संक्रमण के मामलों के बाद समाजसेवी कैप्टन संजय पराशर द्वारा शुरू किया गया सेवा अभियान लगातार जारी है। जिला प्रशासन कांगड़ा को लाखों रुपए की दवाइयां उपलब्ध करवाने के बाद वह कोरोना संक्रमित मरीजों का हाल जानने पहुंच रहे हैं। पिछले 10 दिन से वह जसवां-परागपुर, चिंतपूर्णी और देहरा विस क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। शनिवार शाम व रविवार को भी पराशर जरूरतमंदों को सहायता पहुंचाने के लिए सक्रिय रहे।

अलोह पंचायत में पिछले कई दिन से मामले आ रहे हैं और संजय भी इन मरीजों को दवाइयां, फ ल, मैगजीन, अखबारें व इम्यूनिटी बूस्टर देकर उनका हौसला बढ़ा रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने पंचायत प्रधान निशा रानी को 5 पीपीई किट्स भी उपलब्ध करवाई हैं ताकि अगर किसी मरीज के मकान को सैनिटाइज करना हो तो संक्रमण का खतरा न के बराबर रहे। पराशर ने चौली पंचायत की प्रधान ज्योति देवी को भी पीपीई किट्स व ब्यालर सूट प्रदान किए।

उन्होंने स्वाणा गांव में शूगर के मरीज दंपति को दवाइयां दीं तो रौड़ी कौड़ी पंचायत में एक गरीब कोरोना संक्रमित परिवार को राशन सामग्री पहुंचाई। परागपुर में 7 आशा वर्करों को ऑक्सीमीटर दिए। रौड़ी-कौड़ी पंचायत में कोरोना संक्रमित मरीजों का हाल जानकर उन्हें आत्मविश्वास बनाए रखने की बात कही। संजय ने कहा कि वह खुद व उनकी पत्नी पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण का शिकार हो गए थे और उसके बाद उन्हें डेंगू भी हो गया था। तब अस्पताल से छुट्टी मिलने और स्वस्थ होने के बाद दोनों ने फैसला लिया था कि भविष्य में अगर कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा करने का मौका मिला तो वे पीछे नहीं हटेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News