कैप्टन संजय ने कोविड के लिए दी 83 लाख की दवाइयां व चिकित्सा उपकरण

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 05:17 PM (IST)

धर्मशाला (नितिन) : कांगड़ा जिला के देहरा उपमंडल के स्वाणा के समाजसेवी एवं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के स्वयंसेवक कैप्टन संजय पराशर और उनकी धर्मपत्नी सोनिका पराशर ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक के आग्रह पर जिला प्रशासन को एडीएम रोहित ठाकुर के माध्यम से कोविड-19 से निपटने के लिए 83 लाख रूपये के करीब की दवाइयां, पीपीई किट्स, आॅक्सीमीटर भेंट किए। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग सहकार्यवाह भूषण तथा जिला कार्यवाह अभिषेक भी उपस्थित थे। इस अवसर पर एडीएम रोहित ठाकुर ने कैप्टन संजय पराशर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए स्वयंसेवी संस्थाएं भी अपना भरपूर सहयोग जिला प्रशासन को दे रही है तथा सरकार की तरफ से भी कोविड संक्रमितों के उपचार तथा उचित देखभाल के लिए सार्थक कदम उठाए गए हैं। 

उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण से निपटने के लिए प्रशासन, सरकार के साथ साथ आम जनमानस का सहयोग भी जरूरी है। इस अवसर पर स्वयंसेवक संघ के विभाग सह विभाग संघचालक भूषण रैणा ने कहा कि कोविड-19 की इस महामारी से निपटने के लिए स्वयं सेवक अलग अलग प्रकल्पों के तहत अपना रचनात्मक सहयोग सुनिश्चित कर रहे हैं तथा स्वयं सेवकों को अपने सामथ्र्य अनुसार मदद का हमेश आग्रह रहता है। समाजसेवी कैप्टन संजय पराशर ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के आग्रह पर जिला प्रशासन को पहले चरण में 2925 पीपीई किट्स, 800 पल्स आॅक्सीमीटर, 50 हजार विटामिन सी की गोलियां, 25000 जिंक, 25 हजार इवरमेक्टाइन की गोलियां, 2500 हजार डोक्सीसाइकलिन के कैप्सूल भेंट किए गए हैं तथा जिला प्रशासन की ओर से डिमांड मिलने पर और भी मदद जारी रखी जाएगी।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के माध्यम से ऊना जिला प्रशासन के लिए भी एक करोड़ की दवाइयां तथा आवश्यक चिकित्सा उपकरण शीघ्र ही भेंट किए जाएंगे, इसके लिए विभिन्न दवाई की कंपनियों को आर्डर भेज दिया गया है। जबकि ऊना के पालकवाह कोविड केयर सेंटर के लिए आक्सीजन रेगूलेटर तथा नेव्यूलाइजर भी भेंट किए जाएंगे। कैप्टन संजय पराशर ने बताया कि जसवां प्रागपुर, देहरा तथा ज्वालाजी में भी कोविड संक्रमितों के लिए आॅक्सीमीटर सहित अन्य दवाइयों का वितरण भी सुनिश्चित किया गया है। उल्लेखनीय है कि कैप्टन संजय पराशर बीबीएन शिप कंपनी के मालिक भी हैं और नेशनल शिपिंग बोर्ड के सदस्य भी हैं जबकि उनकी धर्मपत्नी बीआरएम शिप कंपनी की मालिक हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News