Double Murder से सहमी राजधानी, जीजा-साले की हत्या कर खाई में फैंके शव

Friday, Feb 02, 2018 - 09:10 PM (IST)

शिमला/शोघी: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के अंतर्गत आते शोघी के समीप शिलगांव में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पर किन्हीं अज्ञात कातिलों ने जीजा व साले की बेरहमी से हत्या कर दी है। मौके पर पुलिस को दोनों के शव खून से लथपथ मिले हैं। दोनों के शरीर पर चोटें के निशाने थे। मृतकों की पहचान नवीन कुमार (32) पुत्र दीप चंद निवासी गांव सतिवाल पांवटा साहिब और चंद्र प्रकाश (22) पुत्र रमेश कुमार निवासी गांव तिरमली रेणुकाजी के रूप में हुई है, जोकि नाहन से करसोग की तरफ आटे की गाड़ी लेकर गए थे। वहीं स्थानीय लोगों द्वारा सूचना देने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके पर पाया कि हत्या करने बाद दोनों युवकों को खाई में फैंका गया था, वहीं ट्रक सड़क से आधा बाहर था जिसे पुलिस ने बाद में के्रन से निकाला। 

लूटपाट माना जा रहा हत्या का मुख्य कारण 
पुलिस की छानबीन में सामने आया है कि ट्रक को भी ढांक से फैंकने की कोशिश की जा रही थी लेकिन दीवार में फंसने के चलते ट्रक सड़क से पूरा बाहर नहीं हो पाया। पुलिस ने इस मामले में धारा 302 का मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि जीजा व साला नाहन से आटे का ट्रक लेकर करसोग की तरफ गए थे। सूत्रों के मुताबिक जब वे दोनों आटा बेचकर वापस आए तो उनके पास 2 लाख 31 हजार रुपए थे जोकि पुलिस को मौके पर बरामद नहीं हुए हैं, ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि दोनों की मौत का मुख्य कारण लूटपाट ही हो सकता है। पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में ले लिया है, जिनका शनिवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। पुलिस ने मृतकों के परिवारों को सूचना दे दी है, ऐसे में परिजनों की निगरानी में ही शवों का पोस्टमार्टम होगा। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही पुख्ता सबूत हाथ लग पाएंगे।  

क्या कहते हैं एस.पी. शिमला
एस.पी. शिमला ओमापति जम्वाल ने बताया कि शोघी में डबल मर्डर का मामला सामने आया है। फिलहाल शवों को कब्जे में ले लिया है। जल्द ही हत्या के कारणों का पता लगाया जाएगा। शनिवार को दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।