कैंटीन में डॉक्टरों ने ऑर्डर किया था चाय-समोसा, समोसा खोला तो उड़ गए होश

punjabkesari.in Saturday, Aug 22, 2020 - 09:35 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कोरोना संकट में जहां एक ओर हाईजीन और इम्यूनिटी बढ़ाने की बात की जा रही है, वहीं प्रदेश के सबसे बड़ेअस्पताल आईजीएमसी के डॉक्टरों व तीमारदारों को कैंटीन में घटिया किस्म का मिलावटी खाना व स्नैक्स परोसे जा रहे हैं। इस बात का खुलासा शनिवार को उस समय हुआ जब ई-ब्लॉक के समीप कैंटीन में रैजीडैंट डॉक्टरों का एक गु्रप अपनी ड्यूटी खत्म करने के बाद अस्पताल की कैंटीन में पहुंचा और चाय-समोसा ऑर्डर किया, ऐसे में जब डॉक्टर चाय-समोसा खा रहे थे तो एक डॉक्टर को समोसे से डिटर्जैंट यानी सर्फ की महक आई। जब डॉक्टर ने समोसा खोलकर देखा तो उसमें साबुन की एक छोटी-सी टिकिया और डिटर्जैंट था। यह देखकर सभी हैरान रह गए और इसके बारे में कैंटीन मैनेजर को भी पूछा लेकिन कोई संतुष्ट जवाब न मिलने पर वे इसकी शिकायत लेकर आईजीएमसी एमएस के पास पहुंचे और उन्हें इस बात की जानकारी दी। एमएस ने भी डॉक्टरों की शिकायत को सुना और मामले में जांच के निर्देश दिए।
PunjabKesari, Doctor Image

इससे पहले दाल में मिला था कॉक्रोच

रैजीडैंट डॉक्टरों के साथ पेश आए मामले में डॉक्टरों ने बताया कि यह पहली बार नहीं है कि कैंटीन में घटिया खाना दिया जा रहा है। एक रैजीडैंट डॉक्टर ने बताया कि पिछले महीने वह लंच कर रही थी तो उनकी दाल में कॉक्रोच निकला था। उस समय भी प्रशासन को शिकायत की गई थी। कर्ई बार खाने में कुछ न कुछ मिलता ही रहता है लेकिन प्रशासन कोई भी सख्ती व कार्रवाई नहीं कर रहा है। कैंटीन में बैठे तीमारदारों ने भी माना कि कैंटीन में गुणवत्ता वाला खाना नहीं मिलता है।
PunjabKesari, Cockroach Image

रोजाना होती है 1000 से 1500 की ओपीडी

कोरोना संकटकाल में अस्पताल में रोजाना 1000 से लेकर 1500 की ओपीडी होती है यानी इतने मरीज अपना इलाज व जांच करवाने पहुंचते हैं, वहीं मरीजों के साथ आए तीमारदार अक्सर लंच व ब्रेकफास्ट भी करते हैं लेकिन कोरोना संकटकाल में जहां हाईजीनिक खाना कैंटीन में दिया जाना चाहिए, ताकि इम्यूनिटी बनी रहे, लेकिन घटिया किस्म का खाना इन मरीजों व तीमारदारों को दिया जा रहा है।

क्या बोले एमएस

आईजीएमसी के एमएस डॉ. जनक राज ने बताया कि कैंटीन में समोसे से साबुन व डिटर्जैंट मिलने की शिकायत मिली है। डाक्टरों से लिखित में शिकायत के बाद फूड एंड सेफ्टी की टीम को बुलाकर कैंटीन से सैंपल भरवाए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद कैंटीन संचालक के लिए खिलाफ जांच व कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News