देहरा में चलेगा भांग एवं अफीम उन्मूलन अभियान : एसडीएम

punjabkesari.in Saturday, Sep 19, 2020 - 05:18 PM (IST)

देहरा (राजीव शर्मा) : देहरा उपमंडल में 21 सितंबर से 5 अक्तूबर तक भांग और अफीम उन्मूलन पर एक विशेष अभियान चलाया जाएगा ताकि उपमंडल को नशामुक्त बनाया जा सके। अभियान की सफलता और तैयारियों के संबंध में एसडीएम धनबीर ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपमंडल के सभी विभागों के अधिकारियों ने शिरकत की। 

बैठक में एसडीएम ने सभी संबंधित अधिकारियों को अभियान की रुपरेखा तैयार करने के आवश्यक दिशानिर्देश जारी किये। उन्होंने भांग और अफीम उन्मूलन अभियान की सफलता के लिये इस कार्यक्रम को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए और उपमंडल के प्रत्येक वर्ग को इसमें शामिल होने की अपील की। उन्होंने बताया कि  21 सितंबर को इस अभियान का शुभारंभ शपथ समारोह के साथ होगा और जनता को इसके लिए जागरुक किया जायेगा। जिसमें सभी विभागों, ग़ैर सरकारी संस्थाओं, युवक मण्डल और जनता को भी इस हेतु जागरुक किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि जन-शासन की भागीदारी से पूरे उपमंडल में भांग के पौधे नष्ट करने का अभियान चलेगा। एसडीएम ने कहा कि इस 15 दिवसीय अभियान के दौरान देहरा उपमंडल में सभी चिन्हित स्थलों, सार्वजनिक एवं निजी भूमि पर भांग को नष्ट किया जाएगा। उन्होंने पुलिस, वन, स्वास्थ्य, लोक निर्माण, राजस्व, पंचायतीराज, ग्रामीण विकास, शिक्षा, सूचना एवं जनसम्पर्क तथा अन्य संबंधित विभागों को आपसी समन्वय स्थापित कर इस अभियान को सफलतापूर्वक कार्यान्वित करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि भांग के पौधे नष्ट करने से पूर्व समूचे उपमंडल में उन क्षेत्रों को चिन्हित किया जाएगा जहां भांग के पौधे हैं। उन्होंने अभियान के सफल कार्यान्वयन के लिए उपमंडल को विभिन्न स्तरों पर सेक्टरों में बांटने एवं पंचायत स्तर पर दलों का गठन कर अभियान चलाने के लिए कहा। बैठक में डीएसपी देहरा आर.एस राणा ने अभियान को सफलतापूर्वक चलाने को लेकर बहुमूल्य सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के आपसी समन्वय एवं जनभागीदारी से अभियान को जिले में सफलतापूर्वक कार्यान्वित किया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News