आसाम में डॉक्टर की हत्या पर कुल्लू में रोष, चिकित्सक संघ ने निकाला कैंडल मार्च

Tuesday, Sep 03, 2019 - 07:59 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): आसाम में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर डॉक्टर की हत्या किए जाने के विरोध में  क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में डॉक्टरों ने काले बिल्ले लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं शाम के समय जिला कुल्लू चिकित्सक संघ द्वारा कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि भी दी गई। इस दौरान कुल्लू चिकित्सक संघ के सदस्यों सहित सरकारी अस्पताल में कार्यरत अन्य चिकित्सक भी शामिल रहे। कुल्लू चिकित्सक संघ के अध्यक्ष डॉ. ओमपाल शर्मा ने बताया कि बीते दिनों आसाम के जोरहट में चाय के बागान में डॉक्टर दत्ता की कुछ लोगों ने इसलिए पीट कर हत्या कर दी कि वे एक मरीज की जांच के लिए समय पर नहीं पहुंच पाए, जोकि बिल्कुल गलत है।

आपात स्थिति में मरीजों का इलाज करने से घबराएंगे डॉक्टर

उन्होंने कहा कि स्वर्गीय डॉक्टर चाय के बागान में लंबे समय से मजदूरों को मुफ्त में चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवा रहे थे और वह काफी बुजुर्ग भी थे, ऐसे में उनका देरी से पहुंचना उनकी मौत का कारण बन गया लेकिन इस तरह की घटनाओं से देशभर के डॉक्टरों के दिलों में भी अब डर बैठ गया है तो ऐसे में डॉक्टर भी आपात स्थिति में मरीजों का इलाज करने से अवश्य घबराएंगे।

ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वालों पर हो सख्त कार्रवाई

उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं से समाज में एक गलत संदेश जा रहा है। वहीं सरकार को भी चाहिए कि इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वाले लोगों पर सख्ती से कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए ताकि डॉक्टर भयमुक्त माहौल में अच्छे तरीके से मरीजों का इलाज कर सकें।

Vijay