8 परीक्षा केंद्रों में 5127 अभ्यर्थी देंगे सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा

Saturday, Jan 05, 2019 - 12:41 PM (IST)

सुजानपुर : 6 जनवरी को आयोजित होने वाले ऑल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा को लेकर हिमाचल प्रदेश के एकमात्र सैनिक स्कूल सुजानपुर टीहरा ने प्रवेश परीक्षा को सही एवं संयोजित करवाने के लिए तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं। स्कूल प्रबंधन द्वारा प्रदेश के 8 स्थानों पर अलग-अलग परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं ताकि परीक्षा में बैठने वाले बच्चों को निकटवर्ती परीक्षा केंद्रों में परीक्षा देने का मौका मिले और कोई भी अभ्यर्थी परीक्षा देने से वंचित न रह सके।

जानकारी के अनुसार सत्र 201 9 की इस प्रवेश परीक्षा में प्रदेशभर के 8 परीक्षा केंद्रों में 5127 परीक्षार्थी अपना भाग्य आजमाएंगे जिसमें सैनिक स्कूल सुजानपुर में 183 9 छात्र परीक्षा देने पहुंचेंगे। इसी तरह प्रदेश की राजधानी शिमला में 350,धर्मशाला में 400, जिला मंडी में 400,ऊना में 567, बिलासपुर में 408, दूरगामी क्षेत्र चंबा में 500 और नाहन में 516 छात्र परीक्षा में बैठेंगे। छठी एवं नौवीं कक्षा के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा सुबह 10 बजे शुरू होगी जिसके लिए छात्र सुबह 8 बजे से परीक्षा केंद्रों में भेजना शुरू कर दिए जाएंगे और यह नियम सभी परीक्षा केंद्रों में मान्य किए गए हैं।

स्कूल के सरकारी प्रवक्ता की मानें तो जिन छात्रों ने प्रवेश परीक्षा में भाग्य आजमाना है, वह समय का पूरा ख्याल रखें और सुबह 8 बजे तक निकटवर्ती परीक्षा केंद्रों में पहुंचना अनिवार्य करें। स्कूल रजिस्ट्रार लैफ्टिनेंट कमांडर सचिन वर्मा ने बताया कि प्रवेश परीक्षा को लेकर तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं परीक्षा का आयोजन पूरे प्रदेश में 8 स्थानों पर किया जा रहा है जिसकी तैयारियां मुकम्मल हो चुकी हैं।

स्कूल होस्टल के पास पार्किंग व्यवस्था

प्रवेश परीक्षा के लिए जो भी परीक्षार्थी अपने परिजनों के साथ किसी भी तरह के वाहनों में सुजानपुर पहुंचेंगे, उनके लिए स्कूल प्रशासन ने स्कूल होस्टल के पास वाहन पार्किंग की व्यवस्था की है। पार्किंग के लिए अलग-अलग स्थान चिह्नित किए गए हैं। सुजानपुर मैदान में किसी भी तरह की कोई गाड़ी पार्क नहीं होगी। अगर कोई ग्राऊंड में वाहन पार्क करता है तो उसके ऊपर जुर्माना प्रावधान रखा गया है। सुरक्षा के मध्य नजर रखी गई बैठक में सुजानपुर थाना प्रभारी श्याम लाल ने यह बात कही। उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि अपने वाहन चिह्नित पार्किंग स्थल पर ही खड़े करें ताकि परीक्षा आयोजन सही तरीके से हो सके।

kirti