UGC Net के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी

Wednesday, Oct 24, 2018 - 01:08 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): यू.जी.सी.-नैट के लिए पात्र उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड नवम्बर माह में जारी होंगे। 19 नवम्बर को नैशनल टैस्टिंग एजैंसी (एन.टी.ए.) की वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। वैबसाइट पर उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड उपलब्ध करवाने के बाद इसे डाऊनलोड किया जा सकेगा। एडमिट कार्ड में यदि कोई त्रुटि हुई तो संबंधित उम्मीदवार को तुरंत हैल्प लिंक पर क्लिक करना होगा। 

इसमें करैक्शन 19 से 25 नवम्बर तक सुबह 10 से शाम 5 बजे तक किया जा सकेगा। ऐसे मामलों में उम्मीदवारों को पहले से डाऊनलोड एडमिट कार्ड पर परीक्षा दे सकेंगे जबकि एन.टी.ए. रिकार्ड में करैक्शन के लिए बाद में कदम उठाएगा। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाक के माध्यम से नहीं भेजे जाएंगे। बताते हैं कि नैशनल टैस्टिंग एजैंसी (एन.टी.ए.) के गठन के बाद अब पहली बार यह एजैंसी यू.जी.सी.- नैट करने जा रहा है। उम्मीदवार की परीक्षा की तिथि, परीक्षा केंद्र एडमिट कार्ड पर अधिसूचित की जाएगी। 

यू.जी.सी.-नैट का शैड्यूल जारी
नैशनल टैस्टिंग एजैंसी (एन.टी.ए.) ने यू.जी.सी.-नैट का शैड्यूल जारी कर दिया है। यह ऑनलाइन परीक्षा 18 से 22 दिसम्बर तक होगी। परीक्षा रोजाना दो शिफ्टों में होगी। पहली शिफ्ट सुबह 9.30 बजे से 1 बजे तक और दूसरी शिफ्ट 2.30 बजे से 6 बजे तक आयोजित होगी। यहां बता दें कि यू.जी.सी. नैट के जरिए जूनियर रिसर्च फैलोशिप और विश्वविद्यालयों व कॉलेजों में सहायक प्रोफैसर बनने की पात्रता के लिए यह परीक्षा आयोजित होती है। 
 

Ekta