कैंसर पीड़ित युवक की नौकरी छूटी, इलाज में जमा पूंजी खत्म

Wednesday, Sep 18, 2019 - 11:36 AM (IST)

धर्मशाला (सौरभ) : कांगड़ा तहसील के दौलतपुर के निकट गांव धमेड़ निवासी विधि सिंह को कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के इलाज के लिए सहायता की दरकार है। बीते एक साल से लीवर कैंसर से पीड़ित विधि सिंह पुत्र स्व. जसवंत सिंह की इस बीमारी के चलते अच्छी-खासी प्राइवेट नौकरी छूट गई। साथ ही इलाज में उसकी जीवन भर की जमापूंजी समाप्त हो चुकी है। दौलतपुर के दुकानदार संजीव कुमार ने बताया कि विधि चंद भूटान में कार्यरत एक कंपनी में काम करके अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहा था। उसके पिता की कई साल पहले मौत हो चुकी है।

विधि सिंह अपने परिवार का इकलौता कमाने वाला है। कैंसर की बीमारी का पता चलने के बाद विधि सिंह की नौकरी भी चली गई जिससे परिवार की आय का कोई साधन नहीं रहा। ऊपर से बीमारी के इलाज के भारी-भरकम खर्च के चलते परिवार की आॢथक हालत बहुत दयनीय हो गई है। विधि सिंह के परिवार में बूढ़ी मां के अलावा पत्नी, 3 लड़कियां और एक लड़का है। वर्तमान में उसका इलाज पी.जी.आई. चंडीगढ़ में चल रहा है। पी.जी.आई. के डाक्टरों ने कैंसर के इलाज में 8 से 10 लाख रुपए का खर्च बताया है जिसे वहन करना इस गरीब परिवार के लिए मुमकिन नहीं है।

मदद को आगे आए तकीपुर के शिक्षक विधि सिंह की व्यथा का पता चलने पर अब तकीपुर के कुछ शिक्षक उसकी मदद के लिएआगे आए हैं और उसके इलाज के लिए धनराशि जुटा रहे हैं। धमेड़ पंचायत के प्रधान मदन लाल ने बताया कि इस परिवार को बीते दिनों पंचायत ने बी.पी.एल. सूची में शामिल कर लिया है। प्रधान ने परिवार को अढ़ाई हजार रुपए की आॢथक मदद भी प्रदान की है। उन्होंने प्रशासन और दानी लोगों से इस बेबस परिवार की मदद करने की अपील की है।

Edited By

Simpy Khanna