हमीरपुर में चल रहा नशे के खिलाफ अभियान, युवाओं को नशा मुक्त रखने के लिए दिलाई शपथ (Video)

Thursday, Dec 12, 2019 - 02:43 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर) : बेशक सरकारी स्तर पर नशे पर लगाम लगाने के पूरे प्रयास हो रहे हैं पर बावजूद इसके जिस तरह नशा फैला हुआ है। इसे रोकने के लिए सरकार के साथ-साथ सामाजिक स्तर पर आक्रामक प्रयास की आवश्यकता है। यह बात हिमाचल प्रदेश का खेलों में राष्ट्रीय स्तर पर नेतृत्व एवं प्रतिनिधित्व कर चुके, पूर्व में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय केंद्रीय छात्र संघ के अध्यक्ष रहे नरेंद्र अत्री ने समाजिक संस्था यस हिमाचल प्रदेश द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आयोजित शपथ कार्यक्रम में कहीं।

नरेंद्र अत्री ने मौजूद युवाओं को संबोधित करते हुए कहा की किसी भी क्षेत्र के केवल एक युवा के नशे के चंगुल में फसने से ना केवल उसके परिवार पर ही फर्क नहीं पड़ता बल्कि इसका दुष्प्रभाव पूरे क्षेत्र समाज व राष्ट्र पर पड़ता है। अतः समाज के जिम्मेदार नागरिकों को आगे आकर राष्ट्रीय की युवा शक्ति को बचाने के लिए नशे के सौदागरों को रोकना होगा ताकि जो राष्ट्र विरोधी ताकते हमारे युवाओं को नशे के जाल में फंसा कर राष्ट्र को कमजोर करना चाहती हैं उनके मंसूबे कभी पूरे ना हो। 

नरेंद्र अत्री ने सामाजिक संस्था यूथ एंपावरमेंट सोशल सर्विस( यस )हिमाचल प्रदेश द्वारा नशे के खिलाफ चलाए गए अभियान नशा मुक्त खेल व संस्कार युक्त युवा, फिटयूथ हिट यूथ अभियान, की सराहना की व यस हिमाचल की टीम को बधाई दी और आशा व्यक्त की की संस्था की टीम इसी तरह आगे भी सामाजिक गतिविधियां जारी रखेगी। इस मौके पर राजेंद्र कुमार, विवेक कटोच ,रोहित शर्मा, आशीष भाटिया, नीरज रावत, अमित ठाकुर, अमन ठाकुर समेत जिला हमीरपुर के विभिन्न हिस्सों से संबंधित लगभग 100 युवाओं ने कभी नशा ना करने वह नशे के खिलाफ संस्था के अभियान  में बतौर ब्रांड एंबेसडर कार्य करने की शपथ ली।

Edited By

Simpy Khanna