नशे की हालत में फोन कर पुलिस को दौड़ाना पड़ा महंगा, हवालात पहुंचा व्यक्ति

Saturday, Aug 11, 2018 - 03:42 PM (IST)

सुजानपुर: सुजानपुर के एक व्यक्ति ने देर रात पुलिस विभाग को फोन करके खूब छकाया। अपना नाम-पता सही न बताते हुए इस व्यक्ति ने अपनी शिकायत सुजानपुर थाना में दर्ज करवाई। इसके साथ ही उसने पुलिस हैडक्वार्टर धर्मशाला, जिला हैडक्वार्टर हमीरपुर और इसके साथ-साथ 108 हैल्पलाइन सोलन में भी फोन करके सबको परेशान किया। नशे की हालत में उस व्यक्ति ने थाना में फोन कर कहा कि मैंने गलती से जहर खा लिया है, अब मैं बचने वाला नहीं हूं। फोन पर ऐसी सूचना मिलते ही सुजानपुर थाना की टीम हरकत में आई और कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस ने जिस नंबर से फोन आया था, उसे ट्रैकिंग मोड पर रखा, जिससे व्यक्ति के बारे में सही जानकारी प्राप्त कर उसके घर पहुंचे।

व्यक्ति कर रहा था गाली-गलौच और हुड़दंगबाजी
हैडकांस्टेबल अनूप कुमार ने बताया कि उक्त व्यक्ति मदन लाल बीड़ बगेड़ा का रहने वाला है। व्यक्ति का पता चलने पर सुजानपुर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची, जहां उस व्यक्ति ने नशे की हालत में पूरे गांव के लोगों को परेशानी में डाल रखा था। गाली-गलौच और हुड़दंगबाजी का सिलसिला इस कदर जारी था कि पुलिस के बार-बार समझाने के बाद भी वह समझने को तैयार नहीं था। उक्त व्यक्ति लगातार यह कहता जा रहा था कि उसने गलती से शराब की जगह नशीली दवाई खा ली है और वह मरने वाला है।

पी.सी.एम. दवाई की ओवरडोज से चढ़ गया था नशा
कड़ी मशक्कत के बाद भी जब वह व्यक्ति नहीं माना तो पुलिस ने उसे सुजानपुर स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया, जहां उसका उपचार किया गया। डाक्टर की रिपोर्ट के अनुसार उसने पी.सी.एम. दवाई की ओवरडोज का सेवन किया था, जिसके चलते उसका नशा उसे चढ़ गया था। पुलिस ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ  शांति भंग करने का मामला दर्ज करके उसे देर रात गिरफ्तार कर लिया है।

Vijay