निवेश को लेकर कैबिनेट मंत्री का मुकेश अग्निहोत्री व कुलदीप राठौर पर पलटवार, जानिए क्या कहा

Friday, Jul 12, 2019 - 09:31 PM (IST)

बड़ूही: हिमाचल प्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ईमानदार प्रयासों की विपक्ष को भी सराहना करनी चाहिए। यह बात ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने शुक्रवार को बंगाणा में कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर व नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री अपनी नकारात्मक सोच से ऊपर नहीं उठ पा रहे हैं, इसलिए महज मीडिया की सुर्खियों में बने रहने के लिए गैर-जिम्मेदाराना बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब तक 85 हजार करोड़ के एम.ओ.यू. साइन हो चुके हैं और देश-विदेश के बड़े-बड़े उद्योगपति हिमाचल प्रदेश में निवेश करने को राजी हुए हैं।

वर्ष 2007 में कांग्रेस की सरकार ने समाप्त कर दिया था विशेष औद्योगिक पैकेज

उन्होंने कहा कि वर्ष 2003 में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने हिमाचल प्रदेश को 10 वर्षों के लिए विशेष औद्योगिक पैकेज दिया था लेकिन केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पैकेज वर्ष 2007 में समाप्त कर दिया गया। उन्होंने कहा कि अब एक बार फिर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार हिमाचल के हितों को ध्यान में रखते हुए निवेशकों को आकर्षित करने का प्रयास कर रही है जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं और आने वाले दिनों में हिमाचल प्रदेश में बड़ा औद्योगिक निवेश होगा।

कांग्रेस सरकार में खर्चे पैसे का हिसाब दें अग्निहोत्री

उन्होंने कहा कि मुकेश अग्निहोत्री हिमाचल प्रदेश की जनता को ईमानदारी के साथ स्पष्ट करें कि उनके कार्यकाल में निवेश लाने के लिए रोड शो इत्यादि आयोजनों पर कितना धन खर्च किया गया और इससे निवेश आया कितना। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को अपनी नीति व नीयत साफ रखनी चाहिए। लोकतंत्र में विरोध विपक्षी दल का धर्म है लेकिन विरोध भी तर्क व तथ्यों के आधार पर होना चाहिए सिर्फ  मीडिया में सुर्खियां बटोरने के लिए नहीं।

Vijay