कर्ज लेने के बयान पर मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कांग्रेस को सुनाई खरी-खरी, जानिए क्या कहा

Sunday, Feb 09, 2020 - 04:11 PM (IST)

ऊना (अमित): ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने ऊना जिला के 2 दिवसीय प्रवास के दूसरे दिन सर्किट हाऊस ऊना में आईपीएच और पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठकें की। उन्होंने बैठक के दौरान अधिकारियों से जिला में चल रही विकासात्मक योजनाओं का फीडबैक लिया और सरकारी कार्यों को तय समय में पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनीं और अधिकरियों को लोगों की समस्यायों का शीघ्र निदान करने के निर्देश भी दिए।

प्रदेश को कर्ज मुक्त करने की दिशा में कार्य कर रही जयराम सरकार

मंत्री ने कर्ज को लेकर कांग्रेसी नेताओं के बयानों पर तीखा पलटवार करते हुए कहा कि विपक्ष के नेता और कांग्रेस के लोगों को पहले अपने गिरेबां में झांकना चाहिए कि प्रदेश में कर्ज लेने की परंपरा किस पार्टी के कार्यकाल में शुरू हुई। उन्होंने कहा कि प्रेम कुमार धूमल के कार्यकाल में सबसे कम कर्ज लिया गया था लेकिन कांग्रेस ने सत्ता में आते ही कर्मचारियों को वेतन देने और कर्ज की किस्तें लौटाने के लिए कर्ज पर कर्ज लिए। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार प्रदेश को कर्ज मुक्त करने की दिशा में कार्य कर रही है, जिसके तहत प्रदेश में निवेश लाने के लिए इन्वैस्टर मीट की गई और लोगों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम किया जा रहा है।

खनन को लेकर धूमल के बयान पर सरकार को बचाते नजर आए मंत्री

वहीं पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल द्वारा खनन से स्वां नदी तटीकरण योजना को नुक्सान पहुंचने पर चिंता व्यक्त करने को लेकर मंत्री सरकार के बचाव की मुद्रा में नजर आए। उन्होंने भी माना कि खनन एक चिंतनीय विषय है लेकिन जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार सत्तासीन हुई है तभी से खनन पर रोक लगाने की दिशा में उचित कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास कार्यों के लिए जरूरी खनन तो ठीक है लेकिन जो रेत-बजरी दूसरे राज्यों में जा रहा था उस पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रशासन को कड़े आदेश दिए गए हैं कि अवैज्ञानिक और अवैध खनन पर अंकुश लगाया जाए।

Vijay